सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी से भड़के ग्रामीण, ऐसा ही है यह शिक्षक

गोरखपुर, जेएनएन। कहते हैं कि शिक्षक समाज का पथ प्रदर्शक होता है। पर यहां पर पथभ्रष्ट शिक्षकों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे ही लोगों के कारण समाज में नफरत पैदा होता है। संतकबीर नगर जिले के बेलहर विकास खंड के बेलहर गांव में स्थित राष्ट्रीय इंटर कालेज में भी ऐसा ही एक शिक्षक है, जिसने सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी कर ग्रामीणों को भड़काने पर मजबूर कर दिया। ग्रामीण उसे पीटने ही जा रहे थे तभी पुलिस आ गई।
बताते हैं कि दोपहर में उस समय हंगामा हो गया जब विद्यालय पर तैनात संस्कृत विषय के प्रवक्ता श्यामकरन भारती के खिलाफ ग्रामीणों ने नारेबाजी करनी शुरू कर दी। भारती ने सोशल मीडिया पर अभद्र पोस्ट डाला हुआ था। भारती के खिलाफ आग बबूला लोग उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विद्यालय के सामने प्रदर्शन करने लगे। तभी सूचना पर डीआईओएस शिव कुमार ओझा और बखिरा थानाध्यक्ष मौके पर पहुंच गए। उनहोंने शिक्षक पर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया तब जाकर मामला शांत हो सका। श्यामकरन भारती द्वारा कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर देवी देवताओं और एक वर्ग विशेष के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया था।
पोस्ट के वायरल होने के बाद बेलहर और आसपास के गांव निवासी लोग भड़क उठे। इसे लेकर दर्जनों की संख्या में लोग विद्यालय पर पहुंच गए और आरोपित शिक्षक के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। कुछ ग्रामीण इतने उग्र थे कि यदि बीच-बचाव नहीं हुआ होता तो भारती को वहीं पीट दिए होते। प्रदर्शन करने वाले लोगों का कहना था कि शिक्षक समाज को जोड़ने का कार्य करता है, भारती शिक्षक के नाम पर कलंक है। इसे तत्काल बर्खास्त कर इसे जेल भेजा जाए। ऐसे समाजविरोधी तत्व को शिक्षक बनाना ही अपराध है।
स्थिति बिगड़ती देख प्रधानाचार्य द्वारा थानाध्यक्ष बखिरा को सूचना दी गई। उसके बाद डीआईओएस शिवकुमार ओझा और एसओ सदानंद ¨सह विद्यालय पर पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हो सका। इस बारे में जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कहा कि आरोपित शिक्षक के खिलाफ जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। इस तरह का कार्य पूरी तरह से गलत है जिसे लेकर आरोपित शिक्षक के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.