गोरखपुर के 41 केंद्राें पर शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू, 20 हजार से अध‍िक अभ्यर्थी देंगे परीक्षा

Assistant teacher recruitment सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा रविवार को जिले के 41 केंद्रों पर दो पालियों में शुरू हो गई। पहली पाली की परीक्षा 10 बजे से 12.30 बजे तक तथा दूसरी पाली दो से तीन बजे तक आयोजित की जा रही है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 12:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 12:01 PM (IST)
गोरखपुर के 41 केंद्राें पर शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू, 20 हजार से अध‍िक अभ्यर्थी देंगे परीक्षा
गोरखपुर में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा रविवार को जिले के 41 केंद्रों पर शुरू हुई। - फाइल फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। Assistant teacher recruitment: वित्त पोषित जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा रविवार को जिले के 41 केंद्रों पर दो पालियों में शुरू हो गई। पहली पाली की परीक्षा 10 बजे से 12.30 बजे तक तथा दूसरी पाली दो से तीन बजे तक आयोजित की जा रही है। पहली पाली में सहायक अध्यापक पद के 19649 तथा दूसरी पाली में प्रधानाध्यापक पद के लिए 1234 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

पहली पाली में 19649 व दूसरी पाली में 1234 अभ्यर्थी होंगे शामिल

समस्त परीक्षा केंद्रों के 200 गज की परिधि में धारा 144 लागू है। केंद्र पर किसी भी अभ्यर्थी, कक्ष निरीक्षक, कर्मचारी किसी को मोबाइल फोन, नोटबुक व इलेक्ट्रानिक उपकरण ले जाने की अनुमति नहीं दी गई है। परीक्षा को नकलविहीन व शुचितापूर्ण संपन्न कराने के लिए केंद्रों पर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर नजर रखने के लिए जिले में कुल 14 सेक्टर मजिस्ट्रेट, 41 स्टेटिक मजिस्ट्रेट, 41 केंद्र व्यवस्थापक, 41 केंद्र पर्यवेक्षक, चार सचल दल तथा परीक्षा केंद्राें पर आवश्यकतानुसार कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है।

स्कोर्ट की निगरानी में भेजी जाएंगी उत्तर पुस्तिकाएं

सुरक्षा के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों से उत्तर पुस्तिकाएं स्कोर्ट की निगरानी में भेजी जाएंगी। ओएमआर शीट की एक प्रति अभ्यर्थी अपने साथ ले जा सकेंगे। इसको

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच जनपद के 41 केंद्रों पर सुबह दस बजे शिक्षक भर्ती की परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षा के दौरान केंद्रों पर शासन के निर्देश का शत-प्रतिशत पालन सुनिश्चित कराया जा रहा है, ताकि शुचितापूर्ण व नकलविहीन परीक्षा संपन्न हो सके। केंद्रों पर कड़ी निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्येक केंद्रों पर सेक्टर व स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है। -ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह भदौरिया, डीआइओएस

chat bot
आपका साथी