UP Panchayat Election News: गोरखपुर में चुनाव ड्यूटी करने गई शिक्षिका व होमगार्ड मौत

UP Panchayat Election News गोरखपुर को जिले में चुनाव ड्यूटी के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई। मृतकों में चरगांवा विकास खंड के संविलयन विद्यालय जंगल अहमद अली पर तैनात सहायक अध्यापिका पुष्पा पाण्डेय व गोंडा जिले के होमगार्ड बजरंगी गुप्ता शामिल हैं।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:05 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:05 AM (IST)
UP Panchayat Election News: गोरखपुर में चुनाव ड्यूटी करने गई शिक्षिका व होमगार्ड मौत
गोरखपुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान एक होमगार्ड व एक शिक्षिका की मौत हो गई। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। बुधवार को गोरखपुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान दो कर्मचारियों की मौत हो गई। मृतकों में चरगांवा विकास खंड के संविलयन विद्यालय जंगल अहमद अली पर तैनात सहायक अध्यापिका पुष्पा पाण्डेय व गोंडा जिले के होमगार्ड बजरंगी गुप्ता शामिल हैं।

पिपरौली ब्लाक में चुनाव कराने आई थीं शिक्षिका

पिपरौली ब्लाक मुख्यालय पर बुधवार को पंचायत चुनाव ड्यूटी में आईं शिक्षिका पुष्पा पाण्डेय की तबियत बुधवार दोहपर में अचानक बिगड़ गई। इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से स्वजन एक निजी अस्पताल में लेकर गए, मगर इलाज के दौरान मौत हो गई। 

शिक्षिका बुधवार दोपहर में ही ब्लाक मुख्यालय पहुंच अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी थीं। पोलिंग पार्टियों के जाने का इंतजार कर रही थीं कि दोपहर में अचानक तबियत बिगड़ गई। घबराहट के कारण जमीन पर ही लेट गयी। मौजूद लोग स्वजन को सूचना देकर इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए। चिकित्सक ने उनकी स्थिति गंभीर देख उन्हें रेफर कर दिया। स्वजन एक निजी अस्पताल में लेकर गए, जहां इलाज के दौरान शिक्षिका की मौत हो गई।

दोपहर में ही शुरू हुआ था बजरंगी को पेट दर्द

गोला ब्लाक के प्राथमिक पाठशाला अहिरौली बूथ पर गोंडा से चुनाव ड्यूटी में आए 55 वर्षीय होमगार्ड बजरंगी गुप्ता पुत्र ओरीलाल गुप्ता निवासी दौलतपुर थाना कोतवाली देहात गोंडा के पेट में अचानक पेट में दर्द शुरू हुआ। इन्हें एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोला ले जाया गया। वहां चिकित्सकों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

जिला होमगार्ड कमांडेंट शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि गोंडा में इनके कंपनी अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। अब आगे की कार्रवाई की जा रही है। बजरंगी के साथ में गोंडा से आए कंटीजेंट सुभाष पटेल ने बताया कि बजरंगी 12 अप्रैल को ही गोरखपुर ड्यूटी के लिए आ गए थे। बुधवार को इन्हें ड्यूटी कार्ड भी दे दिया गया था

मृत शिक्षिका को मिले 50 लाख की क्षतिपूर्ति, शिक्षक संघ ने की मांग

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने चुनावी ड्यूटी के दौरान ब्रेन हेमरेज से जान गंवाने वाली शिक्षिका पुष्पा पांडेय के निधन पर शोक जताया है। साथ ही उनके निधन पर 50 लाख रुपये की क्षतिपूर्ति और उनके आश्रित को तृतीय श्रेणी की नौकरी देने की मांग की है।

अध्यक्ष राजेश धर दुबे ने कहा कि चरगांवा ब्लाक के कंपोजिट पूर्व माध्यमिक विद्यालय अहमद अली शाह पर तैनात शिक्षिका पुष्पा पांडेय मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में चुनावी ड्यूटी लगी थी। बुधवार को पिपरौली ब्लाक पर उपस्थित होकर वो पंजिका पर हस्ताक्षर किया। तत्पश्चात उन्हें चक्कर आने लगा और वो बेसुध होकर गिर पड़ी। आनन फानन में उन्हें स्थानीय अस्पताल में दिखाया गया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

बैठक का संचालन मंत्री श्रीधर मिश्र ने किया। कहा कि हमने एक योग्य शिक्षिका को खो दिया है। बैठक के दौरान शिक्षकों ने दो मिनट का मौन रखकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर चरगांवा ब्लाक के अध्यक्ष राकेश दुबे, मंत्री राजेश सिंह, कोषाध्यक्ष सुधांशु मोहन सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरेंद्र राय, ज्ञानेंद्र ओझा, वीरेंद्र धर दुबे, डा.गोविंद राय, राजेश पांडेय, अजय कुमार सिंह, अनिल पांडेय आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी