चार दिन में 76 सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

चार दिनों के भीतर 76 सौ युवाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ब्लाकवार तय लक्ष्य सभी को प्राप्त करना है। पहले दो सप्ताह चले टीकाकरण में 20126 युवाओं ने कोरोना रोधी टीका लगवाया है। जिला अस्पताल में पिक बूथ बनाया है। इस केंद्र पर महिलाएं व युवतियों को आसानी से टीका लगाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 09:45 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 09:45 PM (IST)
चार दिन में 76 सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य
चार दिन में 76 सौ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

सिद्धार्थनगर: चार दिनों के भीतर 76 सौ युवाओं को कोरोना से बचाव का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। ब्लाकवार तय लक्ष्य सभी को प्राप्त करना है। पहले दो सप्ताह चले टीकाकरण में 20126 युवाओं ने कोरोना रोधी टीका लगवाया है। जिला अस्पताल में पिक बूथ बनाया है। इस केंद्र पर महिलाएं व युवतियों को आसानी से टीका लगाया जा रहा है।

जिले में 18 से 44 वर्ष के युवाओं को टीका लगाने के लिए एक जून से महाभियान का शुभारंभ किया गया है। इस उम्र के लगभग 15 लाख आबादी को आसानी से टीका लगवाने के लिए इसके लिए विभाग ने जिले भर में 18 केंद्र बनाया है। लाभार्थी आनलाइन पंजीकरण कराकर तय तिथि व समय पर केंद्र पहुंच कर कोरोना रोधी टीका लगवा रहे हैं। इस सप्ताह राज्य ने टीके की संख्या के आधार पर चार दिन टीका लगाने का निर्देश दिया है।

यहां लगवाएं टीका

विकास भवन में बैंककर्मी-मीडियाकर्मी, पीएचसी नौगढ़ में अभिभावक (12 वर्ष के कम उम्र के बच्चों के अभिभावक), जिला अस्पताल पिक बूथ- युवती व महिलाएं आसानी से टीका लगवा सकती हैं। इसके अलावा जिला अस्पताल, अर्बन पीएचसी नौगढ़, डुमरियागंज, बांसी, खुनियांव, बढ़नी, भनवापुर, जोगिया, बर्डपुर, लोटन, उस्का बाजार, इटवा, शोहरतगढ़, खेसरहा, मिठवल स्वास्थ्य केंद्र पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के युवा टीका लगवा सकते हैं। यहां लगेगा को-वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग ने ग्रामीण क्षेत्र पीएचसी बर्डपुर, सीएचसी लोटन व उस्का बाजार में को-वैक्सीन का सत्र बनाया है। यहां भी आसानी से लाभार्थी टीके की डोज लगवा सकते हैं। अन्य जगहों पर कोविशिल्ड लगाया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संदीप चौधरी ने कहा कि राज्य ने इस सप्ताह चार दिवस टीका लगाने के लिए वैक्सीन उपलब्ध कराया है। 18 जगहों पर 76 सौ लोगों को कोरोना से बचाव का टीका लगेगा। प्रतिदिन टीके का लक्ष्य

दिन लक्ष्य

15 जून 2400

16 जून 1400

17 जून 1100 ।

chat bot
आपका साथी