गोरखपुर में बाइक सवार को बचाने में पलटा टैंकर, चालक की मौत Gorakhpur News

हादसे के बाद सड़क के किराने पलटा टैंकर। - जागरण

गोरखपुर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में डीजल पेट्रोल भरा एक टैंकर पलट गया। टैंकर के नीचे दब जाने से चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बाइक सवार को भी गंभीर चोटें आई हैं। बाइक सवार को भी गंभीर चोटें आई हैं।

Publish Date:Mon, 30 Nov 2020 04:55 AM (IST) Author: Pradeep Srivastava

गोरखपुर, जेएनएन। गोरखपुर के बडहलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पटना स्थित रामजानकी मार्ग पर बाइक सवार को बचाने के चक्कर में डीजल, पेट्रोल भरा एक टैंकर पलट गया। टैंकर के नीचे दब जाने से चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। बाइक सवार को भी गंभीर चोटें आई हैं। ग्राम गुडरी, बैतालपुर जिला देवरिया निवासी 25 वर्षीय चालक मनोज बैतालपुर डिपो से टैंकर (यूपी 52 एटी 2864) में 20 हजार लीटर डीजल व 10 हजार लीटर पेट्रोल भर कर शक्ति फिलिंग स्टेशन आजमगढ़ के लिए चला। वह सायं करीब साढ़े पांच बजे ग्राम पंचायत पटना राम जानकी मार्ग के पास पहुंचा ही था कि तभी अचानक बाइक सवार देवरिया जिले के भलुअनी थाना क्षेत्र के ग्राम सुरौली निवासी 26 वर्षीय सद्दाम टैंकर के सामने आ गया।

टैंकर चालक ने बाइक को बचाने के लिए अचानक ब्रेक लगा दिया। इससे टैंकर पलट कर गड्ढे में चला गया। इसमें खलासी राहुल तो किसी तरह से बच गया,  लेकिन चालक मनोज की टैंकर के नीचे दबने से मौत हो गई। बाइक सवार भी इस दौरान सड़क पर गिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। कोतवाल मनोज राय तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गए। पुलिस ने घायल सद्दाम को एम्बुलेंस से उपचार के लिए अस्‍पताल भेजा है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घटना स्‍थल पर आवागमन ठप होने से दोनों तरफ से लंबा जाम लग गया है। बता दें शनिवार को शाहपुर थाना क्षेत्र में भी पेट्रोल से भरा टैंकर पलट गया था। इससे अफरा-तफरी मच गई थी। 

पुलिस ने रोका आवागमन

पुलिस ने बड़हलगंज-देवरिया मार्ग पर आवागमन रोक दिया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी श्‍यामदेव का कहना है कि राहगीरों को गोरखपुर से होकर देवरिया के लिए भेजा रहा है। डीजल-पेट्रोल दोनों ज्‍वलनशील पदार्थ है। ऐसे में रिस्‍क नहीं लिया जा सकता है। पुलिस के साथ फायर‍ बिग्रेड की टीम बचाव कार्यों में जुटी हुई है। टैंकर को निकालने के लिए दोहरीघाट से क्रेन मंगाई जा रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.