Coronavirus Effect: ऑनलाइन लें टोकन तभी होगी आपके मोबाइल की मरम्‍मत Gorakhpur News

Coronavirus Effect मोबाइल कंपनी शाओमी फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मोबाइल की मरम्‍मत कराने के लिए ऑनलाइन लें टोकन की व्‍यवस्‍था शुरू कर दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:47 AM (IST)
Coronavirus Effect: ऑनलाइन लें टोकन तभी होगी आपके मोबाइल की मरम्‍मत Gorakhpur News
Coronavirus Effect: ऑनलाइन लें टोकन तभी होगी आपके मोबाइल की मरम्‍मत Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। कोरोना संकट के दौरान खराब मोबाइल को बनाने में पेश आ रही मुश्किलों को देखते हुए एक मोबाइल कंपनी ने नई व्यवस्था लागू की है। अब मोबाइल के मरम्मत के लिए सर्विस सेंटर पर भीड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी। बल्कि आपको घर बैठे ही ऑनलाइन टाेकन लेेकर अपना नंबर आने का इंतजार करना होगा। नंबर आने पर सर्विस सेंटर जाकर मोबाइल ठीक करा लेंगे। फिलहाल यह व्यवस्था शाओमी कंपनी ने शुरू की है। माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी जल्द ही माेबाइल सर्विस के लिए यही तरीका अपनाएंगी।

सर्विस सेंटरों के बाहर भीड़ कम करने के लिए शाओमी लिया निर्णय

खराब मोबाइल बनवाना लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। लगातार बंदी की वजह से सर्विस सेंटर कम ही खुल रहे हैं और जब खुल रहा है ताे लोगाें का हुजूम उमड़ पड़ रहा है। भीड़ की वजह से सर्विस सेंटर के बाहर फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं हो पाता। इसको देखते हुए देश की बड़ी मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने मोबाइल रिपेयर के लिए ऑनलाइन टोकन की व्यवस्था की है। आपको कंपनी की साइट पर जाकर ऑनलाइन टोकन जनरेट करना होगा। टाेकन जनरेट होने पर दो घंटे के भीतर मोबाइल लेकर सर्विस सेंटर जाना पड़ेगा। मोबाइल रियेटर होने के बाद फिर एक मैसेज आएगा कि सर्विस सेंटर आकर माेबाइल ले जाइए। खोआ मंडी स्थित शाओमी सर्विस सेंटर के प्रभारी हसन के मुताबिक टोकन व्यवस्था की वजह से सेंटर के बाहर भीड़ नहीं लग रही है और उपभोक्ता भी संतुष्ट हैं।

सर्विस का विवाद सुलझा

रियलमी माेबाइल का एक ही सर्विस सेंटर है जो खाेआ मंडी में स्थित है। बीते कुछ दिनों से रियलमी के उपभाेक्ता सर्विस न मिलने की वजह से परेशान थे। पार्ट्स के अभाव में मोबाइल रिपेयर नहीं हो पा रहे थे। सर्विस सेंटर के कर्मचारी खराब मोबाइल को रिसीव नहीं कर रहे थे। सर्विस सेंटर के कर्मचारियों का कहना है कि विवाद सुलझ गया है। कंपनी ने पार्ट्स भी भेजे हैं, अब मोबाइल बनवाने के लिए लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी