कोरोना के रोकथाम के लिए उठाएं जरूरी कदम : मंडलायुक्त

मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर ने जिलाधिकारी दीपक मीणा के साथ सोमवार को कोरोना संक्रमित मिलने पर घोषित कंटेनमेंट जोन जोगिया सिसवा बुजुर्ग व पलियानिधि का निरीक्षण किया। एमसीएच विग में बने एल-टू अस्पताल संक्रमितों के बारे में जानकारी हासिल की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:10 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:10 AM (IST)
कोरोना के रोकथाम के लिए उठाएं जरूरी कदम : मंडलायुक्त
कोरोना के रोकथाम के लिए उठाएं जरूरी कदम : मंडलायुक्त

सिद्धार्थनगर: मंडलायुक्त अनिल कुमार सागर ने जिलाधिकारी दीपक मीणा के साथ सोमवार को कोरोना संक्रमित मिलने पर घोषित कंटेनमेंट जोन जोगिया, सिसवा बुजुर्ग व पलियानिधि का निरीक्षण किया। एमसीएच विग में बने एल-टू अस्पताल संक्रमितों के बारे में जानकारी हासिल की। कंट्रोल रूम में बैठक कर कांट्रेंट ट्रेसिग बढ़ाने, संक्रमितों की नियमित मानिटरिग करने का निर्देश दिया। कहा कि 45 वर्ष की उम्र पार कर चुके लोगों को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना से बचाव का टीका लगवाएं। कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराएं।

जोगिया कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त ने निगरानी समिति के सदस्यों से गांव के बारे में जानकारी हासिल की। सीएमओ ने बताया कि कांट्रेक्ट ट्रेसिग में 143 घरों के 1001 लोगों की जांच की गई। तीन लोग संक्रमित पाए गए। वहीं सात लोगों में कोरोना से जुड़ा लक्षण पाया गया।

जोगिया संवाददाता के मुताबिक मंडलायुक्त सागर ने आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से घर-घर सर्वे के बारे में जानकारी ली। कहा कि संक्रमित मिले व्यक्तियों के घर समय से दवा की किट पहुंचाई जाए। सभी को दो गज की दूरी बनाने व हाथ को समय- समय पर धोने के साथ मास्क लगाए रखने के लिए प्रेरित करने का निर्देश दिया। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ओजस्वी राज, उपजिलाधिकारी नौगढ़ विकास कश्यप, प्रभारी चिकित्साधिकारी जोगिया डा. मानवेंद्र पाल, एडीओ पंचायत संजय वरूण आदि मौजूद रहे।

......

समीक्षा बैठक में ली सुविधाओं की जानकारी

एमसीएच विग में स्थापित एल-टू अस्पताल का निरीक्षण करते हुए मंडलायुक्त सागर ने कोविड-19 हेल्प डेस्क, सीसीटीवी कक्ष, आक्सीजन सिलिंडर के स्टाक की जानकारी ली। आक्सीजन एवं दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली। कलेक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रुम में बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंडलायुक्त ने कहा कि होम क्वारंटाइन संक्रमितों की सतत निगरानी की जाए। उन्हें दवा समय से उपलब्ध कराया जाए। संक्रमितों के गांवों में प्राथमिकता के आधार पर सैनिटाइज कराने का निर्देश भी दिया। डीएम दीपक मीणा, सीडीओ पुलकित गर्ग, सीएमओ डा. संदीप चौधरी, जिला अस्पताल की सीएमएस डा. नीना वर्मा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी