गोरखपुर में कोरोना से दारोगा की मौत, सिद्धार्थनगर के थे निवासी Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर जिले के रहने वाले बलराम त्रिपाठी की छह माह पहले बसंतपुर चौकी पर तैनाती हुई थी।पांच दिन पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई। जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:32 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:52 PM (IST)
गोरखपुर में कोरोना से दारोगा की मौत, सिद्धार्थनगर के थे निवासी Gorakhpur News
बसंतपुर चौकी प्रभारी बलराम त्रिपाठी की फाइल फोटो, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। राजघाट थाने के बसंतपुर चौकी प्रभारी बलराम त्रिपाठी की गुरुवार सुबह कोरोना से मौत हो गई। कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने पर थानेदार ने पैडलेगंज स्थित पैनेशिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

सीओ कोतवाली वीपी सिंह ने बताया कि सिद्धार्थनगर जिले के रहने वाले बलराम त्रिपाठी पिछले तीन साल से कोतवाली सर्किल में तैनात रहे। छह माह पहले बक्सीपुर पुलिस चौकी से उनका तबादला बसंतपुर चौकी पर हुआ था। पांच दिन पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई। जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार की सुबह उनकी मौत हो गई। स्वजन शव लेकर गांव रवाना हो गए है।

जवानों को कोरोना से बचाने के लिए जूझे अफसर

पुलिस लाइन में रहने वाले जवानों और अफसरों को कोरोना से बचाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने बड़ा सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। 20 वाहनों के साथ पुलिस लाइन, गोरखनाथ मंदिर, कंटेनमेंट जोन को सैनिटाइज कराया गया। नगर आयुक्त अविनाश ङ्क्षसह ने छिड़काव के बीच पुलिस लाइन स्थित इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम आइटीएमएस कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया। नगर आयुक्त ने बताया कि सैनिटाइजेशन प्राथमिकता में है। जलकल तथा नगर निगम के 20 वाहनों से महाअभियान चलाया गया। जलकल व नगर निगम के 10 और वाहनों को सैनिटाइजेशन के लिए तैयार किया जा रहा है। जरूरत के मुताबिक गाडिय़ां किराए पर भी ली जाएंगी। शनिवार तक सैनिटाइजेशन के लिए 50 गाडिय़ां उपलब्ध हो जाएंगी।

वाहनों को भी कराया सैनिटाइज

नगर निगम ने पुलिस लाइन स्थित महिला ट्रेनिंग सेंटर के कार्यालय व आवास और वहां पर खड़े वाहनों को सैनिटाइज कराया। गोरखनाथ मंदिर के पूरे परिसर को विसंक्रमित करने के लिए सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का छिड़काव किया गया। इसके बाद फातिमा हास्पिटल, गोरखनाथ हास्पिटल, बाबा मुक्तेश्वर नाथ मुक्तिधाम स्थित मृत्यु पंजीयन कार्यालय, बाबा राघव दास मेडिकल कालेज, कात्यायनी हास्पिटल, नार्मल टैक्सी स्टैंड, नथमलपुर, बेतियाहाता, छोटे काजीपुर, गिरधरगंज, जाफरा बाजार, तुर्कमानपुर, हुमांयुपुर, उत्तरी, अलीनगर में दिन में सैनिटाइजेशन कराया गया। महाअभियान में मुख्य अभियंता सुरेश चंद्र, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुकेश रस्तोगी, प्रवर्तन बल के प्रभारी कर्नल सीपी सिंह आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी