संतकबीर नगर में दस हजार रुपये घूस लेते हुए दारोगा गिरफ्तार

धनघटा थानाक्षेत्र के करमा गांव के निवासी अब्दुल्लाह पुत्र किस्मत हुसैन का गांव के ही एक व्यक्ति से विवाद हो गया था। काफी प्रयास के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। धनघटा थाना का दारोगा राममिलन यादव रिपोर्ट लगाने के लिए दस हजार रुपये की मांग कर रहा था।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:40 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:24 PM (IST)
संतकबीर नगर में दस हजार रुपये घूस लेते हुए दारोगा गिरफ्तार
अंडरबीयर और तौलिया पहने दारोगा को पकड़ कर ले जाती टीम। जागरण।

संतकबीर नगर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर में मंगलवार को एंटी करप्शन टीम ने एक दारोगा को घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन टीम सादे वेश में पहुंची। धनघटा थाने के निकट स्थित दारोगा राममिलन यादव के आवास पर सभी सदस्‍य पहुंचे और उसे दस हजार रुपये घूस लेते हुए दबोच लिया।

रिपोर्ट लगाने के लिए दारोगा ने मांगा था रिश्‍वत

धनघटा थानाक्षेत्र के करमा गांव के निवासी अब्दुल्लाह पुत्र किस्मत हुसैन का गांव के ही एक व्यक्ति से विवाद हो गया था। काफी प्रयास के बाद अब्दुल्लाह की तहरीर पर मुकामी पुलिस ने दोषियों के खिलाफ इस साल आठ मई को मुकदमा दर्ज किया था। बावजूद इसके माृमले में रिपोर्ट नहीं लग पा रही थी। दारोगा के पास दौड़ते दौड़ते अब्‍दुल्‍लाह थक गया था। मामले की विवेचना कर रहे धनघटा थाना के दारोगा राममिलन यादव रिपोर्ट लगाने के लिए अब्दुल्लाह से दस हजार रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे। उसके पास उतनी रकम नहीं थी। उसने कुछ कम पर सौदा करने के लिए कहा पर दारोगा नहीं माना। इसकी शिकायत अब्दुल्लाह ने एंटी करप्शन टीम गोरखपुर से की थीं।

पहली बार नहीं मिला था दारोगा

उनकी शिकायत पर कुछ दिन पूर्व एंटी करप्शन टीम के सदस्य जिले में आए थे लेकिन दारोगा नहीं मिले थे। एंटी करप्शन गोरखपुर की टीम के इंस्पेक्टर रामराधा मिश्र, शिव मनोहर यादव, उदय प्रताप सिंह, चंद्रेश यादव, धनंजय सिंह, हेड कांस्टेबल चंद्रभान मिश्र व कांस्टेबल नीरज सिंह की टीम सादे वेशभूषा में मंगलवार को दोपहर के 12.44 बजे धनघटा थाना के निकट स्थित दारोगा राममिलन यादव के आवास के पास पहुंची। बनियान व तौलिया पहने धनघटा थाने के दारोगा राममिलन यादव मुकदमे में रिपोर्ट लगाने के एवज में अब्दुल्लाह से दस हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे। इसी दौरान एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने दारोगा को रंगेहाथ दबोच लिया।

chat bot
आपका साथी