जेईई एडवांस में बजा पूर्वांचल की मेधा का डंका, आल इंडिया रैक‍िंग में शाम‍िल हुए कई छात्र

जेईई एडवांस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को आया तो उसका प्रभाव गोरखपुर में देखने को मिला। परिणाम की सूची में बड़ी संख्या में यहां की मेधा भी चमकती दिखी। अनुभव श्रीवास्तव को आल इंडिया स्तर पर 498 वीं तथा विवेक गुप्ता को 595 वीं रैंक हासिल हुई।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:30 AM (IST)
जेईई एडवांस में बजा पूर्वांचल की मेधा का डंका, आल इंडिया रैक‍िंग में शाम‍िल हुए कई छात्र
जेईई एडवांस के पर‍िणाम में गोरखपुर के मेधाव‍ियों का डंका बजा है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। देश के प्रतिष्ठित आइआइटी संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित जेईई एडवांस परीक्षा का परिणाम शुक्रवार को आया तो उसका प्रभाव गोरखपुर में देखने को मिला। परिणाम की सूची में बड़ी संख्या में यहां की मेधा भी चमकती दिखी। अनुभव श्रीवास्तव को आल इंडिया स्तर पर 498 वीं तथा विवेक गुप्ता को 595 वीं रैंक हासिल हुई। और बहुत से विद्यार्थियों ने अच्छी रैंक हासिल कर जिले और क्षेत्र का मान बढ़ाया है।

परिणाम चूंकि विजयादशमी के दिन आया, इसलिए सफल छात्रों के लिए यह पर्व और सार्थक हो गया। शुक्रवार से शनिवार तक सफल छात्रों के घर जश्न का माहौल रहा। मित्र और रिश्तेदारों की ओर से बधाई का सिलसिला सुबह से शाम तक चलता रहा। कोचिंग संस्थानों और स्कूलों ने सफल विद्यार्थियों को बुलाकर उनकाे बधाई दी और उज्वल भविष्य की कामना की। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से परिणाम को अपनों से साझा करने का सिलसिला शनिवार की देर रात तक जारी रहा।

एबीसी के छात्रों ने लहराया परचम

एबीसी क्लासेज के निदेशक नवनीत कुमार सिंह और सौरभ अग्रवाल ने बताया कि विवेक कुमार गुप्ता ने सामान्य श्रेणी में आ इंडिया स्तर पर 595 रैंक प्राप्त कर शहर का मान बढ़ाया है। इसी प्रकार सामान्य श्रेणी में चेतन चौरसिया को 1053, मिथिलेश गुप्ता को 1815, प्रांकुल को 3000, सौरभ ओझा को 4416, आदर्श श्रीवास्तव को 4508, दिव्यांश को 5282, चित्रांश को 6341, अमन कश्यप को 7454, हर्ष चौहान को 9095, नमन शंकर को 12714, ओबीसी श्रेणी में शुभम मद्धेशिया को 2829, आयुष्मान वर्मा को 3857, दिव्यांशु को 5989, शगुन को 3668 (ईडब्लूएस) रैंक मिली है। संस्था के कुल 45 विद्यार्थियों का चयन हुआ है।

कैटलिस्ट के छात्रों ने साबित की श्रेष्ठता

कैटलिस्ट संस्थान के छात्रों ने जेईई एडवांस में शानदार सफलता पाई है। संस्थान के उत्सव उपाध्याय ने आल इण्डिया 6421 रैंक प्राप्त किया है। इसके अलावा हर्षिता जायसवाल को 7225, काव्या शुक्ला को 7858, अंकित वर्मा को 8312, अदिति गुप्ता को 8976, अनन्त मिश्रा को 9520, शुभम गुप्ता को 10147 रैंक हासिल हुई है। छात्रों ने सफलता का श्रेय शिक्षक रजनीश, महेंद्र, विनय तथा कैटलिस्ट के बेहतर शिक्षण पद्धति को दिया है।

एकेडेमिक ग्लोबल स्कूल में अनुुुभव को हुआ स्वागत

जंगल धूषण स्थित एकेडेमिक ग्लोबल स्कूल में छात्र अनुभव श्रीवास्तव को जेईई में 498 वीं रैंक हासिल करने पर मिठाई खिलाकर बधाई दी गई। बधाई देने वालों में स्कूल के चेयरमैन व छात्रसंघ चौराहा स्थित मोमेंटम के निदेशक संजीव कुमार, विद्यालय के निदेशक राजेश कुमार, सहायक निदेशक संदीप कुमार शामिल रहे। अनुभव श्रीवास्तव ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता गुरुजनों, शिक्षकों व विद्यालय को दिया है। अनुभव के अलावा दिव्यांश गुप्ता, सत्यम सिंह, शुभम जायसवाल, संचित हरि, लोकेश सिंह, आकाश सिंह, अमृतांश त्रिपाठी, मयंक, नितिन सिंह, अविरल श्रीवास्तव आदि ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए विद्यालय सहित क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

गेटवे टू आइआइटी का शानदार प्रदर्शन

गेटवे टू आइआइटी कोचिंग संस्थान के छात्राें ने जेईई एडवांस में शानदार प्रदर्शन किया है। कोचिंग की समृद्धि परिवार को 3555, सौरभ मिश्रा को 4347 और संस्कार जायसवाल को 4428 रैंक मिली है। संस्था के निदेशक ने सफल छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्वल भविष्य की कामना की है।

chat bot
आपका साथी