CBSE: छह साल से फेल हो रहे छात्र भी दे सकेंगे बोर्ड परीक्षा Gorakhpur News

बोर्ड ने छात्रों को प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने की अनुमति दे दी है। फार्म भरने के लिए छात्रों को पंद्रह सौ रुपये शुल्क जमा करने होंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र 11 नवंबर तक फीस जमा कर परीक्षा फार्म भर सकते हैं।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 03:17 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 03:17 PM (IST)
CBSE: छह साल से फेल हो रहे छात्र भी दे सकेंगे बोर्ड परीक्षा Gorakhpur News
केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड की पग्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने दसवीं और बारहवीं में छह साल से फेल हो रहे छात्रों को वर्ष 2021 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का मौका दे दिया है। बोर्ड के निर्णय के बाद वर्ष 2015 से लेकर 2020 के दौरान बोर्ड परीक्षा में फेल हुए छात्र 2021 की बोर्ड परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

फार्म भरने के लिए जमा करने होंगे 1500 रुपये

बोर्ड ने छात्रों को प्राइवेट परीक्षा फार्म भरने की अनुमति दे दी है। फार्म भरने के लिए छात्रों को पंद्रह सौ रुपये शुल्क जमा करने होंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र 11 नवंबर तक फीस जमा कर परीक्षा फार्म भर सकते हैं, जबकि विलंब शुल्क के साथ 21 नवंबर तक छात्र फर्म भर सकेंगे।

साथ ही जो छात्र इस बार बोर्ड की परीक्षा में स्टैंडर्ड मैथ में फेल हो गए थे। वह बेसिक परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। गोरखपुर स्‍कूल एसोसिएशन के अध्‍यक्ष अजय शाही का कहना है कि पहले सीबीएसई दो वर्ष फेल होने वाले छात्रों को ही परीक्षा में बैठने की अनुमति देता था।

बोर्ड ने पहली बार छह वर्ष की अवधि के दौरान फेल होने वाले छात्रों को भी परीक्षा में बैठने की अनुमति दे दी है, ताकि वह आगे की पढ़ाई जारी रख सकें।

chat bot
आपका साथी