प्रभारी मंत्री ने दी चेतावनी, अधिकारी-कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त मिले तो होगी सख्त कार्रवाई

उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में हुई समीक्षा बैठक में एसपी ब्रजेश सिंह से कहा कि थाने के आसपास बेवजह घूमने वाले बिचौलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। सरकार की मंशा के अनुरूप फरियादियों के समस्याओं का निस्तारण तुरंत किया जाए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:58 PM (IST)
प्रभारी मंत्री ने दी चेतावनी, अधिकारी-कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त मिले तो होगी सख्त कार्रवाई
समीक्षा बैठक के दौरान प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल।

गोरखपुर, जेएनएन। सूबे के स्टांप, न्यायालय शुल्क व पंजीयन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) तथा संतकबीर नगर जनपद के प्रभारी मंत्री रवींद्र जायसवाल ने सोमवार को खलीलाबाद तहसील के निकट स्थित पीडब्ल्यूडी के डाक बंगले में भाजपा के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद वह निर्माणाधीन जिला कारागार तथा जिला अस्पताल में स्थित कोरोना एल-टू वार्ड का निरीक्षण किया। जिला कारागार का काम जल्द पूर्ण करके उसे हैंडओवर करने तथा इसमें कैदियों के शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

फरियादियों की समस्‍या का तुरंत हो निस्‍तारण

उन्होंने कलेक्ट्रेट सभागार में हुई समीक्षा बैठक में एसपी ब्रजेश सिंह से कहा कि थाने के आसपास बेवजह घूमने वाले बिचौलियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। सरकार की मंशा के अनुरूप फरियादियों के समस्याओं का निस्तारण तुरंत किया जाए। मिशन शक्ति के तहत सभी थानों में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए ताकि महिला उत्पीडऩ के मामले में प्रभावी कार्रवाई हो सकें।

स्‍वच्‍छ मिशन के बारे में ली जानकारी

स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) से बने शौचालयों के निर्माण की जानकारी डीपीआरओ उमाशंकर मिश्र से ली। बेसहारा पशुओं को गो-आश्रय स्थलों में पहुंचाने के निर्देश दिए। पशुओं का टीकाकरण नवंबर से पहले ही पूर्ण कर लिया जाए। इसके अलावा उन्होंने प्रधानमंत्री आवास, आयुष्मान भारत, पेंशन, एनआरएलएम के तहत समूहों का गठन, बेसिक शिक्षा, पेयजल आदि योजनाओं की समीक्षा की। स्टांप पंजीयन विभाग के द्वारा 10 हजार लोगों को रोजगार मुहैया कराए जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि यदि कोई अधिकारी अथवा कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त मिला तो उसके विरुद्ध शासन स्तर से सख्त कार्रवाई की जाएगी। बैठक में खलीलाबाद के विधायक दिग्विजय नारायण चतुर्वेदी उर्फ जय चौबे, डीएम दिव्या मित्तल, एडीएम संजय पाण्डेय, सीडीओ अतुल मिश्र, पीडी-डीआरडीए प्रमोद यादव, डीडीओ राजित राम मिश्र के अलावा अन्य जनपद स्तरीय अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी