मजबूत करें बीट प्रणाली, अपराध पर लगाएं प्रभावी अंकुश

कुशीनगर के एसपी ने पुरस्कार घोषित अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी करने का मातहतों को निर्देश देते हुए कहा कि टाप टेन बदमाशों के विरुद्ध उठाएं सख्त कदम पुलिसकर्मी आमजन के साथ शालीन व्यवहार करें संगीन अपराधों के मामले में पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे तथा कार्रवाई करें।

JagranTue, 22 Jun 2021 05:00 AM (IST)
मजबूत करें बीट प्रणाली, अपराध पर लगाएं प्रभावी अंकुश

कुशीनगर: एसपी सचिद्र पटेल ने कहा कि अपराधियों पर नकेल कस कानून का राज स्थापित कराना शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है। गंभीर अपराध के लंबित मामलों व विवेचनाओं को लेकर थानेदार सक्रियता बरतें। थाने फरियादियों को त्वरित न्याय दिलाएं, घटनाओं के पर्दाफाश व कार्रवाई में देरी से पुलिस व नागरिकों के बीच दूरी बढ़ती है। यौन अपराध के आरोपितों के खिलाफ सख्ती से पेश आएं। इसके लिए बीट प्रणाली मजबूत करने की जरूरत है।

एसपी, पुलिस लाइन स्थित सभा कक्ष में अपराध समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बीट सिपाही अच्छे लोगों के संपर्क में निरंतर रहें। असामाजिक तत्वों पर नजर रखें। टाप टेन अपराधियों की सूची अद्यतन कर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें। पुरस्कार घोषित अपराधी हर हाल में सलाखों के पीछे हों। लूट, डकैती जैसे गंभीर अपराध के मामलों में बिना समय गंवाए पुलिस के जिम्मेदार अफसर मौके पर पहुंचें और उचित कार्रवाई करें। गो-तस्करी, अवैध शराब, खनन पर हर हाल में अंकुश लगाएं। इसमें लिप्त लोगों पर गुंडा व गैंगेस्टर की कार्रवाई करें। महिला अपराध को रोकना प्रमुखता में शामिल है। यौन अपराध की सूचना पर खुद थानेदार मौके पर पहुंचें, आरोपितों के साथ सख्ती से पेश आएं। आइजीआरएस के लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारित कराएं। गश्त और भी बढ़ाई जाए। आमजन, जनप्रतिनिधि व मीडियाकर्मियों से अच्छा व्यवहार करें। मालखानों से जुड़े मामलों के निस्तारण पर जोर देते हुए कहा कि पुराने मामलों को प्रमुखता से निस्तारित कराएं। इससे पूर्व सैनिक सम्मलेन का आयोजन हुआ, जहां समस्याओं को सुन एसपी ने शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया। एएसपी एपी सिंह, सीओ सदर संदीप वर्मा, कसया पियूषकांत राय सहित सभी शाखाओं के प्रमुख व थानेदार उपस्थित रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.