चोरी का सामान जा रहे थे बेचने, सरगना सहित पांच गिरफ्तार

संतकबीर नगर जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित चोरी और लूट की घटनाओं में शामिल थे।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 06:45 AM (IST)
चोरी का सामान जा रहे थे बेचने, सरगना सहित पांच गिरफ्तार
पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आरोपितों के बारे में बताते एसपी डा. कौस्तुभ। जागरण

गोरखपुर, जेएनएन : संतकबीर नगर जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सरगना सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपित चोरी और लूट की घटनाओं में शामिल थे। पुलिस ने इनके पास से .38 बोर का देशी तमंचा, कारतूस सहित जेवरात और मोबाइल फोन बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ ने पुलिस लाइन सभागार में आरोपितों से जुड़ी तीन घटनाओं का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सभी आरोपितों को एचआरपीजी कालेज खलीलाबाद के पास से उस समय गिरफ्तार कर किया गया, जब वह चोरी का सामान बेचने जा रहे थे।

योजना बनाकर चोरी और लूट करता था गिरोह

एसपी ने बताया कि यह गिरोह योजना बनाकर चोरी और लूट करता था। बस्ती जनपद के पुरानी बस्ती थाना क्षेत्र के मंझरिया शुक्ल का रहने वाला रागेंद्र चौधरी गैंग का सरगना है। इसके अलावा उसी के गांव का रहने वाला शैलेश उर्फ शैलेंद्र, बस्ती जनपद के मुंडेरवा थाना क्षेत्र के उमरी अहरा का लवकुश चौधरी, बखिरा थाना के बधवा का रहने वाला शिवम उर्फ प्रिंस श्रीवास्तव और कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के तितौवा चौराहा का रहने वाला अजय कुमार सोनी टीम बनाकर अपराध करते थे। इसमें अजय कुमार सोनी चोरी और लूट का सोना आरोपितों से लेकर उसे गला देता था।

आरोपितों ने कबूल की वारदात

पूछताछ में आरोपियों ने कबूल किया कि खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र के नेदुला चौराहा स्थित एक मकान का ताला तोड़कर चोरी किए थे। इसके साथ ही बीते 25 मई को कोतवाली क्षेत्र के गोरयाभार गांव के निकट इंडियन आयल पेट्रोल पंप के कर्मचारी से रुपये सहित उसकी हीरोहोंडा स्प्लेंडर मोटरसाइकिल लूटे थे। 13-14 जून की रात में कोतवाली थाना क्षेत्र के सरौली कस्बे में छत के रास्ते एक मकान में घुसकर महिला को असलहे के बल पर बंधक बनाकर जेवरात, नकदी और मोबाइल फोन लूटा था। सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया।

टीम में ये रहे शामिल

पुलिस क्षेत्राधिकारी अंशुमान मिश्र के नेतृत्व में कोतवाली प्रभारी मनोज पांडेय, नवीन मंडी पुलिस चौकी के प्रभारी अनिरुद्ध सिंह, औद्योगिक चौकी प्रभारी गयासुद्दीन, तामेश्वरनाथ चौकी प्रभारी शशिकांत तिवारी के साथ ही पुलिस के नीलेश शुक्ला, बब्बन यादव, हेमंत कुशवाहा, बालगोविंद ने गिरोह को पकड़ा। पुलिस को सर्विलांस टीम से मनीष गुप्ता, प्रदीप कुशवाहा और मनोज पटेल ने घटना के अनावरण में मदद की।

किरायेदार रखने से पहले हो जाएं सावधान

सरगना रागेंद्र शहर के एक मकान में किराये पर रहता था। किराये के उसी मकान से वह पूरी गैंग चलता था। दिन में साथियों के साथ रेकी करता था और रात में लूट और चोरी की घटना को अंजाम देता था। हाल ही में उसने मकान किराये पर लिया था। पुलिस अधीक्षक ने मकान मालिकों से अपील की है कि किरायेदार पूरी जांच-पड़ताल के बाद ही रखें। किसी को किराये पर मकान देने से पहले उसका पुलिस में रिकार्ड जरूर चेक करा लें।

chat bot
आपका साथी