इस देश में खपाई जा रही यहां से चोरी हुई बाइकें, जानिए क्‍यों हो रहा ऐसा Gorakhpur News

सिद्धार्थनगर जिले से चोरी हो रही बाइकों को नेपाल के बुटवल शहर में खपाया जा रहा है। वहां के बाजार में सर्वाधिक मांग होंडा कंपनी की सुपर स्‍पलेंडर गाड़ियों की है। नेपाल में इसकी कीमत दो लाख रुपये के पार है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 27 Mar 2021 02:10 PM (IST) Updated:Sat, 27 Mar 2021 02:10 PM (IST)
इस देश में खपाई जा रही यहां से चोरी हुई बाइकें, जानिए क्‍यों हो रहा ऐसा Gorakhpur News
बरामद बाइक के साथ सदर पुलिस के गिरफ्त में आरोपित। फाइल फोटो

गोरखपुर, जेएनएन : सिद्धार्थनगर जिले से चोरी हो रही बाइकों को नेपाल के बुटवल शहर में खपाया जा रहा है। वहां के बाजार में सर्वाधिक मांग होंडा कंपनी की सुपर स्‍पलेंडर गाड़ियों की है। नेपाल में इसकी कीमत दो लाख रुपये के पार है। चोर इसे ले जाकर आसानी से 70 से 80 हजार रुपये में बेच रहे हैं। वाहन नया होगा तो इसकी कीमत एक लाख के पार हो जाती है। एसओजी टीम को इससे जुड़ी काफी जानकारी चोरों से पूछताछ में हासिल हुई है। जल्द ही बड़े गैंग का पर्दाफाश होने की उम्मीद जतायी जा रही है।

पांच बाइकें चोरी गई थीं लोटन थाना क्षेत्र से

सर्वाधिक पांच बाइकों की चोरी की घटना लोटन थाना क्षेत्र में हुई है। बार्डर क्षेत्र से जुड़ा होने के कारण चोर यहां से वाहनों को सीमा पार पहुंचा दे रहे हैं। 19 मार्च को सदर थाना क्षेत्र के चुनमुनवा तिराहे के पास से करीमपुर मार्ग पर सदर पुलिस ने एक युवक को चोरी की दो बाइक व कट्टे के साथ गिरफ्तार किया था। उसका बाजार पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीम ने सोहांस मार्ग पर दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया। वह चोरी के वाहन को नेपाल में बेचने की फिराक में थे। आरोपितों का नाम परसा बुजुर्ग निवासी गुड्डू यादव व खेसरहा थाना के खुर्जा निवासी दयाराम शर्मा है। पूछताछ में इन दोनों चोरों ने कई खुलासे किए हैं। गिरफ्तारी टीम में एसओजी प्रभारी जीवन तिवारी, एसओ मनोज कुमार सिंह आदि शामिल रहे।

बुलेट की है मांग

चोरों ने एसओजी टीम को पूछताछ में बताया है कि नेपाल में हीरो की बाइक के साथ बुलेट की भी डिमांग है। नेपाल में वाहनों की कीमत अधिक होने के कारण बाजार में मौजूद चोरी की बाइक को सस्ते में खरीदकर लोग इसका प्रयोग धड़ल्ले से कर रहे हैं।चाेरी की घटनाओं को रोकने के लिए निर्देश दिए गए हैं पुलिसकर्मियों को 

एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने कहा कि वाहन चाेरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को निर्देश दिया गया है। एसओजी व पुलिस टीम को सफलता मिली है। जल्द ही चोरी गए अन्य वाहनों को भी बरामद किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी