पोर्टल पर ब्योरा अपलोड नहीं करने वाले शिक्षकों की जांच करेगी एसटीएफ, अभी 248 शिक्षकों का ब्‍योरा अपलोड नहीं

वर्तमान में जनपद में 12727 शिक्षक तीन हजार शिक्षामित्र व साढ़े पांच सौ अनुदेशक हैं। इनके अलावा ढ़ाई से तीन सौ कर्मचारी हैं। इनमें से लगभग 97 फीसद शिक्षकों-कर्मचारियों का विवरण अपलोड हो चुका है। जबकि 248 का ब्योरा अपलोड होना शेष है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 10:54 AM (IST)
पोर्टल पर ब्योरा अपलोड नहीं करने वाले शिक्षकों की जांच करेगी एसटीएफ, अभी 248 शिक्षकों का ब्‍योरा अपलोड नहीं
शिक्षकों के संबंध में जांच का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। मानव संपदा पोर्टल पर ब्योरा अपलोड नहीं करने वाले शिक्षकों पर बेसिक शिक्षा परिषद ने नकेल कसने का फैसला किया है। अभी तक जिन शिक्षकों ने ब्योरा अपलोड नहीं किया है उनकी सूची परिषद एसटीएफ को देगी, जिसके बाद एसटीएफ इन शिक्षकों की नियुक्तियों की जांच करेगी। जांच में फर्जी शिक्षकों की पोल खुल सकती है। बार-बार निर्देश व समय बढ़ाने के बाद भी शिक्षकों द्वारा लापरवाही बरतने पर बेसिक शिक्षा परिषद ने यह कदम उठाया है। गोरखपुर जनपद में अभी तक 248 शिक्षकों ने पोर्टल पर ब्योरा अपलोड नहीं किया है।

जिले में 12727 शिक्षक और तीन हजार शिक्षा मित्र

वर्तमान में जनपद में 12727 शिक्षक, तीन हजार शिक्षामित्र व साढ़े पांच सौ अनुदेशक हैं। इनके अलावा ढ़ाई से तीन सौ कर्मचारी हैं। इनमें से लगभग 97 फीसद शिक्षकों-कर्मचारियों का विवरण अपलोड हो चुका है। जबकि 248 का ब्योरा अपलोड होना शेष है। फिलहाल ब्योरा अपलोड करने के लिए बेसिक शिक्षा परिषद ने दस नवंबर तक आखिरी समय सीमा तय की है। इस संबंध में बीएसए बीएन सिंह ने बताया कि जनपद में 97 फीसद शिक्षकों-कर्मचारियों का विवरण पोर्टल पर अपलोड हो चुका है। 248  शिक्षकों ने अब तक विवरण दर्ज नहीं कराया है। इसकी ब्लाकवार जानकारी संबंधित ब्लाकों के बीईओ से मांगी गई है।

chat bot
आपका साथी