गोरखपुर में फर्जी टेलीकाम एक्सचेंज सेंटर चला रहे दो भाइयों को एसटीएफ ने देवरिया में दबोचा Gorakhpur News

फर्जी टेलीकाम एक्सचेंज सेंटर चला रहे दो सगे भाइयों को एसटीएफ गोरखपुर की टीम ने देवरिया में पकड़ लिया। उसके बाद तरकुलवा पुलिस के साथ क्षेत्र के रामपुर धौताल व कौलाचक में छापेमारी कर उनके घर से आपत्तिजनक सामान बरामद की गई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 14 Aug 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sat, 14 Aug 2021 08:30 AM (IST)
गोरखपुर में फर्जी टेलीकाम एक्सचेंज सेंटर चला रहे दो भाइयों को एसटीएफ ने देवरिया में दबोचा Gorakhpur News
एसटीएफ की गिरफ्त में आरोपित दोनों भाई। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : गोरखपुर के विजय चौराहा के समीप से फर्जी टेलीकाम एक्सचेंज सेंटर चला रहे दो सगे भाइयों को एसटीएफ गोरखपुर की टीम ने देवरिया में पकड़ लिया। उसके बाद तरकुलवा पुलिस के साथ क्षेत्र के रामपुर धौताल व कौलाचक में छापेमारी कर उनके घर से आपत्तिजनक सामान बरामद की गई। दोनों को एसटीएफ टीम अपने साथ गोरखपुर ले गई। एसटीएफ गोरखपुर के इंस्पेक्टर सत्य प्रकाश सिंह को मुखबिर ने बताया कि गोरखपुर में किराये के मकान में दो सगे भाई रहते हैं और इंटरनेशनल काल को बाईपास कर लोकल काल की दर पर लोगों की बात कराते हैं। एसटीएफ ने दबिश देकर आरिफ खान व अरबाज खान पुत्रगण क्यूम खान निवासी कौलाचक थाना तरकुलवा को गिरफ्तार कर लिया।

ये सामान हुआ बरामद

आरोपितों के पास से 2160 रुपये, एक सिम बाक्स, 69 नेट सेटर, 24 सिम कार्ड, दो लैपटाप, तीन राउटर, दो मोबाइल, एक टूलकिट, दो पैन कार्ड, चार कूट रचित आधार कार्ड, दो कूट रचित मतदाता पहचान पत्र बरामद हुआ। दोनों को एसटीएफ लेकर जिले के उनके गांव कौलाचक पहुंची और छानबीन की। यहां तीन और लोगों से एसटीएफ व तरकुलवा पुलिस ने पूछताछ की और जानकारी ली। एसटीएफ इंस्पेक्टर ने बताया विदेशों से आने वाले काल को लोकल काल में तब्दील कर बात कराना धोखाधड़ी है। दोनों राजस्व को क्षति पहुंचा रहे थे।

बाइक सवार उचक्कों ने महिला का चेन उड़ाया

देवरिया में सेंट्रल पुलिस चौकी के समीप बाइक सवार बदमाशों ने देर रात एक महिला का चेन उड़ा लिया। महिला ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। शहर के भीखमपुर रोड निवासी बबलू शर्मा की पत्नी गीतांजलि अपनी बेटी के साथ शाम को रामलीला मैदान स्थित बाजार में सामान खरीदने गई थी। रात में मां बेटी पैदल नगर पालिका रोड से घर जा रहे थे। इसी दौरान सेंट्रल पुलिस चौकी के पास बाइक सवार बदमाश गीतांजलि शर्मा के गले की चेन लूट कर फरार हो गए।

chat bot
आपका साथी