कदम दर कदम चूक ने लिखी विजय के हत्‍या की कहानी Gorakhpur News

हरपुर-बुदहट क्षेत्र के देवरिया गांव में छोटे से विवाद के दौरान एक व्यक्ति की हत्या ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। शाम को ही विवाद होने पर डायल 112 और रात में चौकी प्रभारी भी पहुंचे मगर घटना को गंभीरता से नहीं लिया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 07:30 AM (IST)
कदम दर कदम चूक ने लिखी विजय के हत्‍या की कहानी Gorakhpur News
देवरिया गांव में घटना के बाद रोते बिखलते परिजन । जागरण

गोरखपुर, जेएनएन। छोटे-छोटे विवादों को लेकर अफसर हमेशा पुलिसकर्मियों को सतर्क रहने का फरमान सुनाते हैं, लेकिन वे अमल नहीं करते। क्षेत्र के देवरिया गांव में छोटे से विवाद के दौरान एक व्यक्ति की हत्या ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। बुधवार शाम को ही विवाद पर डायल 112 और रात में चौकी प्रभारी भी पहुंचे, मगर घटना को गंभीरता से नहीं लिया। इस चूक ने विजय ङ्क्षसह की हत्या की कहानी लिख डाली।

सोनबरसा चौकी क्षेत्र के देवरिया गांव में बिना अनुमति के आर्केस्टा संचालित हो रहा था। यह बात पुलिस की जानकारी में थी, लेकिन चौकी पुलिस ने गंभीरता नहीं बरती। बुधवार शाम विजय ङ्क्षसह के पुत्र आभाष उर्फ शिवम आर्केस्टा देखने चला गया, जहां गाने के फरमाइश को लेकर विवाद हो गया। आर्केस्टा में विवाद की सूचना पर डायल 112 की से दारोगा जैसराम पांडेय, सिपाही राघवेंद्र ङ्क्षसह व निखिल वर्मा पहुंचे। पुलिसकर्मी कुछ देर रूकने के बाद वापस लौट आए, लेकिन थाना और चौकी पर जानकारी नहीं दी। हालांकि प्रधान की सूचना पर चौकी प्रभारी भी पहुंचे, लेकिन आर्केस्टा रोकने अथवा विवाद को लेकर गंभीर नहीं रहे। सुबह विजय की मौत के बाद सबकी नींद टूटी। विजय गांव से करीब आधा किमी दूर सड़क पर किराना की दुकान चलाते थे।

पिता बोले, काश नहीं देने गया होता उलाहना

छोटे से विवाद में बेटे को खो देने वाले हरिशंकर ङ्क्षसह के आंसू रुक नहीं रहे हैं। पुत्र के बेटे की पिटाई का उलाहना देने चंद्रपाल के घर चले गए, जहां से सारी कहानी ही पलट गई।

परिवारों में पहले से नहीं थी रंजिश

विजय और चंद्रपाल के परिवार में पहले से कभी विवाद नहीं रहा है। विजय के पिता हरिशंकर का कहना है कि पहले से कोई रंजिश रहती तो डर रहता, मगर कोई विवाद नहीं होने से अनहोनी की आशंका नहीं थी।

महिला से ही पुलिस ने धुलवाई थाने की जीप

घटना के बाद सभी आरोपित फरार हैं। हालांकि पुलिस कुछ लोगों को थाने ले आई है। गुरुवार दोपहर बाद एक आरोपित की मां को पुलिस बांसगांव थाना प्रभारी की जीप से थाने पर ला रही थी। रास्ते में महिला को उल्टियां होने लगीं। थाने पहुंचते ही पुलिसकर्मियों ने महिला से थाना प्रभारी की जीप धुलवाई। हालांकि प्रभारी निरीक्षक बांसगांव जय नारायण ङ्क्षसह का कहना है कि वह मौके पर थे। उनकी गाड़ी दो महिलाओं को थाने पर लेकर गई थी। यह सूचना मिली है कि उस दौरान एक महिला को उल्टी हुई है। उसे चौकीदार द्वारा साफ कराया गया है। महिला ने सिर्फ पानी का जग पकड़ा था। उससे गाड़ी नहीं धुलवाई गई है।

chat bot
आपका साथी