जागते रहिए, देवरिया शहर की पुलिस सो रही है, ड्यूटी से गायब मिले 36 से अधिक सिपाही

देवरिया कोतवाली क्षेत्र के सिपाही रात में ड्यूटी को लेकर लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। निरीक्षण में 36 से अधिक सिपाही ड्यूटी से गायब मिले। कोतवाली के एसएसआइ विपिन मलिक ने रात में 12 बजे से दो बजे तक पिकेट प्वाइंट व सिपाहियों को ड्यूटी स्थल को चेक किया।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 06:45 AM (IST)
जागते रहिए, देवरिया शहर की पुलिस सो रही है, ड्यूटी से गायब मिले 36 से अधिक सिपाही
एसएसआइ की जांच में गायब मिले 36 सिपाही। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : देवरिया कोतवाली क्षेत्र के सिपाही रात में ड्यूटी को लेकर लगातार लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में चोरी की घटनाएं बढ़ रही है। निरीक्षण में 36 से अधिक सिपाही ड्यूटी से गायब मिले। चोरी की घटनाओं में बढ़ोत्तरी को देखते हुए कोतवाली के एसएसआइ विपिन मलिक ने रात में 12 बजे से दो बजे तक पिकेट प्वाइंट व सिपाहियों को ड्यूटी स्थल को चेक किया। इस दौरान बस स्टेशन को छोड़ कर कहीं भी सिपाही ड्यूटी स्थल पर नहीं मिले।

एसएसआइ ने प्रभारी निरीक्षक को दी जानकारी

सुबह एसएसआइ ने इसकी जानकारी प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह को दी। इस बीच कोतवाली में सिपाहियों को बुलाकर एसएसआइ ने क्लास ली। कहा ये हाल है तो चोरी या अन्य घटनाएं क्यों नहीं होंगी। सिपाही हक्के-बक्के रह गए। कई सिपाहियों ने दोबारा गलती नहीं होने की दुहाई दी।

शांति भंग में तीन चालान

खुखुंदू थाना क्षेत्र के मुडेरा बुजुर्ग गांव में मंदिर के नल पर कपड़ा धोने के विवाद को लेकर मारपीट हुई। पुलिस इस मामले में तीन लोगों का शांति भंग में चालान कर दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार यादव ने बताया कि आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट मे शांति भंग में तीन का चालान किया गया है।

पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार

खुखुंदू थाना क्षेत्र के दुबौली गांव के रहने वाले रामनक्षत्र ने कुछ लोगों पर मारपीट का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि दो जुलाई को बेटी की बारात आई थी। उसी समय गांव के कुछ लोगों ने गोलबंद होकर उसके दरवाजे पर पहुंचकर लाठी-डंडों से मारपीट कर घायल कर दिया। खुखुंदू पुलिस ने 23 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं की।

बिहार पुलिस ने दो युवकों को किया गिरफ्तार

बिहार के सिवान जिले के गुठनी थाना क्षेत्र के सोहगरा में बाइक सवार दो युवकों को बिहार पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से शराब बरामद हुई है। दोनों सलेमपुर के रहने वाले हैं। बिहार में शराब बंद होने के बाद शराब की तस्करी जारी है। सोहगरा में चेकिंग के दौरान यूपी से 181 शीशी शराब की बोतल लेकर आ रहे सलेमपुर के रहने वाले आनंद विक्रम सिंह पुत्र ओमप्रकाश सिंह व सिद्धांत सिंह पुत्र विनोद कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया। गुठनी थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि दोनों युवकों को जेल भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी