संतकबीरनगर के जिला अस्पताल का प्रदेश स्तरीय टीम ने लिया चिकित्सा सुविधाओं का जायजा

शासन के निर्देश पर 25 अक्‍टूबर को प्रदेश स्तरीय टीम ने संतकबीर नगर के जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। महिला वार्ड के प्रसव कक्ष में अव्यवस्था देखकर सभी ने नाराजगी व्यक्त की। अस्पताल में साफ-सफाई ठीक नहीं मिलने से तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 08:02 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 08:02 PM (IST)
संतकबीरनगर के जिला अस्पताल का प्रदेश स्तरीय टीम ने लिया चिकित्सा सुविधाओं का जायजा
संतकबीरनगर में जिला अस्‍पताल का निरीक्षण करती प्रदेश स्‍तरीय टीम। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। शासन के निर्देश पर 25 अक्‍टूबर को प्रदेश स्तरीय टीम ने संतकबीर नगर के जिला अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। महिला वार्ड के प्रसव कक्ष में अव्यवस्था देखकर सभी ने नाराजगी व्यक्त की। अस्पताल में साफ-सफाई का कार्य भी ठीक नहीं मिलने से तत्काल सुधार करने का निर्देश दिया।

बेहतर चिकित्‍सा सुविधा का पुरस्‍कार देने के लिए निरीक्षण करने आई है टीम

बेहतर चिकित्सकीय सुविधाएं प्रदान करने वाले जिला अस्पतालों को शासन स्तर से कायाकल्प योजना के तहत पुरस्कृत करने के लिए शासन स्तर से गठित टीम द्वारा जांच की जा रही है। इस क्रम में डा. परवेज के नेतृत्व में टीम दिन में 12 बजे जिला अस्पताल पहुंची। अस्पताल के पीडियाट्रकि इंटेशिव केयर यूनिट (पीआइसीयू) समेत सभी वार्डों की जांच हुई। प्रसव कक्ष में कमियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए डा. परवेज ने प्रसव कक्ष में सही तरीके से संसाधनों के रखने व कमरे को और बड़ा करवाने को कहा।

शौचालय से बहता मिला गंदा पानी

अस्पताल परिसर में शौचालयों के बहने वाले गंदे पानी के निस्तारण की व्यवस्था के लिए उन्होंने अस्पताल के प्रबंधक डा. फैजान को निर्देश दिया। इस मौके पर टीम मेें शामिल अर्ज फाउंडेशन के मैनेजर डा. जितेंद्र पांडेय, डा. जावेद अहमद, पैथालोजिस्ट डा. रवि सिंह, जिला अस्पताल रायबरेली के डा. अजय कुमार, जिला कंसल्टेंट बस्ती मो. जीशान अली समेत जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधीक्षक डा. ओपी चतुर्वेदी, डा. शशि सिंह, निर्मला, पूर्णिमा समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

जिला कृषि अधिकारी ने की विकास कार्याें की पड़ताल

मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत पुरस्कार के लिए बेलहर विकास खंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मीरपुर से आवेदन दिया गया था। इस क्रम में मंगलवार को जिला कृषि अधिकारी ने गांव में हुए विकास कार्याें और व्यवस्था का स्थलीय सत्यापन किया।दिन में 11 बजे जिला कृषि अधिकारी पीसी विश्वकर्मा मीरपुर के प्राथमिक विद्यालय पर पहुंचे। उन्होंने गांव के निवासियों से विकास कार्यों की जानकारी लेने के बाद स्थलीय सत्यापन किया। चार बजे तक सत्यापन का कार्य हुआ। पीसी विश्वकर्मा ने कहा कि जांच रिपोर्ट सक्षम अधिकारियों को प्रेषित की जाएगी। इसके आधार पर आगे पुरस्कार के लिए निर्णय लिया जाएगा। इस मौके पर ग्राम पंचायत सचिव विपिन चंद्र यादव, पीयूष राय, ग्राम प्रधान अली हुसेन समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी