एसएसबी ने बरामद किया 40 किलो चांदी

एसएसबी 43वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार को दो झोले में छिपाकर नेपाल से भारत लाए जा रहे 39.955किलो ग्राम चांदी बरामद किया है। जवानों से घिरा देख इसे लेकर आ रहे दो व्यक्ति झोला छोड़कर फरार हो गया। तलाशी के बाद झोले में चांदी रखी पाई गई। इसका परीक्षण कराकर एसएसबी ने कस्टम को सौंप दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:30 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:30 AM (IST)
एसएसबी ने बरामद किया 40 किलो चांदी
एसएसबी ने बरामद किया 40 किलो चांदी

सिद्धार्थनगर: एसएसबी 43वीं वाहिनी के जवानों ने शुक्रवार को दो झोले में छिपाकर नेपाल से भारत लाए जा रहे 39.955किलो ग्राम चांदी बरामद किया है। जवानों से घिरा देख इसे लेकर आ रहे दो व्यक्ति झोला छोड़कर फरार हो गया। तलाशी के बाद झोले में चांदी रखी पाई गई। इसका परीक्षण कराकर एसएसबी ने कस्टम को सौंप दिया है।

सीमा चौकी ककरहवा का नाका दल ड्यूटी पर तैनात था। इसी दौरान नाका दल को नेपाल राष्ट्र के ओड़वालिया गांव की तरफ से सीमा से लगभग 50 मीटर पश्चिम दिशा की ओर से दो अज्ञात व्यक्ति आते दिखे। जवान चौकन्ना होकर उनके सीमा क्षेत्र में आने का इंतजार करने लगे। दोनों ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया। नाका दल ने आगे बढ़ कर उनको घेरने का प्रयास किया। युवक झोला छोड़कर नेपाल सीमा में भाग निकले। जब्ती के दौरान निरीक्षक श्रीनिवास मीना,सहायक उपनिरीक्षक शाम लाल,आरक्षी दुर्गा प्रसाद,के बालाजी नायक शामिल रहे । कमांडेंट अमित सिंह ने बताया कि तस्करी रोकथाम के लिए निरंतर अभियान चलता रहेगा। एसएसबी ने मानव तस्करी से युवती को बचाया

सिद्धार्थनगर : 43वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल खुनुवा के जवानों ने मानव तस्करी का शिकार होने से एक युवती को बचाया है। युवती व आरोपित तस्कर को नेपाल पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। सशस्त्र सीमा बल सीमा चौकी खुनुवा के उपनिरीक्षक व्येत्सु लाशु व द्वारा पूछताछ से पता चला की मानव तस्कर शैलेंद्र कुमार खरबिन्द नेपाली लड़की को नौकरी व पैसे का झांसा देकर नेपाल से उत्तर प्रदेश के बहराइच शहर में नौकरी दिलाने के बहाने लेकर जाने वाला था। पीड़ित युवती को व आरोपित को नेपाल पुलिस चौकी मर्यादपुर को सुपुर्द कर दिया गया है।

मानव तस्करी से बचाने के लिए किया जागरूक

सिद्धार्थनगर: अंतरराष्ट्रीय मानव तस्करी रोकथाम दिवस पर शुक्रवार को एसएसबी व पुलिस ने संयुक्त रूप से ककरहवा में तस्करी की रोकथाम के लिए जन जागरूकता के लिए रैली निकाली। लोगों को मानव तस्करी से बचाने के लिए जागरूक किया गया। एसएसबी निरीक्षक श्रीनिवास मीणा व मोहाना थानाध्यक्ष जय प्रकाश दुबे ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। एसएसबी निरीक्षक मीणा ने कहा कि नागरिकों को जागरूक करके ही अपराध में कमी लाई जा सकती है। लोगों के अज्ञानता का फायदा उठाकर तस्कर तस्करी को अंजाम देते हैं। थानाध्यक्ष जयप्रकाश दुबे ने कहा कि मानव तस्करी को रोकने के लिए सरकार बहुत गंभीर है। सीमा पर सुरक्षा एजेंसियां भी लगातार चेकिग अभियान चलाती हैं। एसएसबी के उपनिरीक्षक देशराज, सहायक उपनिरीक्षक नृपेन कचारी, रणवीर प्रताप सिंह, दुर्गा प्रसाद यादव, लालपुर चौकी इंचार्ज राजकुमार चौधरी, एएसआई अभिमन्यु चौधरी, सुनील दुबे, राम कुमार सिंह, दिनेश तिवारी, तेज प्रताप, संजू यादव आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी