डेढ़ घंटे तक रनवे पर फंसा रहा स्पाइस जेट का विमान, फिर रद करनी पड़ी दिल्ली की उड़ान

Gorakhpur Airport तकनीकी खामी आने से स्पाइस जेट एयरलाइंस ने मंगलवार की शाम अपनी दिल्ली की उड़ान कैंसिल कर दी। रनवे पर विमान के अंदर डेढ़ घंटे से अधिक 110 यात्री फंसे रहे। सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत कर हंगामा करने पर उन्हें नीचे उतारा गया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 07:02 AM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 07:02 AM (IST)
डेढ़ घंटे तक रनवे पर फंसा रहा स्पाइस जेट का विमान, फिर रद करनी पड़ी दिल्ली की उड़ान
गोरखपुर से दिल्ली जाने वाले स्पाइस जेट के विमान को तकनीकी खामी के कारण रद करना पड़ा। - प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। विमान में तकनीकी खामी आने से स्पाइस जेट एयरलाइंस ने मंगलवार की शाम अपनी दिल्ली की उड़ान कैंसिल कर दी। रनवे पर विमान के अंदर डेढ़ घंटे से अधिक 110 यात्री फंसे रहे। सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत कर हंगामा करने पर उन्हें नीचे उतारा गया। अब बुधवार की सुबह विमान यात्रियों को लेकर दिल्ली जाएगा।

डेढ़ घंटे तक रनवे पर विमान में फंसे रहे 110 यात्री

दिल्ली जाने वाली स्पाइस जेट की इवनिंग फ्लाइट मंगलवार की शाम चार बजे गोरखपुर पहुंची। दिल्ली जाने वाले यात्री विमान में बैठे तो उन्हें सांस लेने में दिक्कत होने लगी। जिसकी जानकारी उन्होंने एयरलाइंस के कर्मचारियों को दी। सूचना देने पर पहुंचे इंजीनियर डेढ़ घंटे तक तकनीकी खामी को ठीक करने में लगे रहे लेकिन सफलता नहीं मिली। जिसके बाद परेशान यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

यात्रियों को सांस लेने में हो रही थी तकलीफ

मामले की जानकारी होने पर एयरलाइंस के उच्चाधिकारियों ने उड़ान कैंसिल कर दी।यात्रियों को बताया गया कि तकनीकी खामी बुधवार की सुबह तक ठीक कर लिया जाएगा। सुबह 11 बजे विमान दिल्ली रवाना होगा। 40 से अधिक यात्रियों ने टिकट का रिफंड कर लिया।शेष लोग बुधवार को दिल्ली जाएंगे। एयरपोर्ट निदेशक प्रभाकर बाजपेई ने बताया कि तकनीकी खामी की वजह से स्पाइस जेट एयरलाइंस की इवनिंग फ्लाइट कैंसिल हुई है।

पटना से सुबह पहुंचेगा सामान

तकनीकी खामी को दूर करने लिए स्पाइस जेट एयरलाइंंस के अधिकारियों ने मंगलवार की रात में ही दिल्ली से पटना जाने वाली फ्लाइट से सामान भेज दिया।

सड़क मार्ग से आएगा सामान

सड़क मार्ग से बुधवार की सुबह पटना से सामान गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेगा। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली जाने वाले यात्रियों में अधिकांश गोरखपुर के थे जो अपने घर चले गए जबकि 17 आसपास के जिलों के थे, जिन्हें होटल में ठहराने का प्रस्ताव दिया गया लेकिन उन्होंने अपनी व्यवस्था से रुकने को प्राथमिकता दी।

chat bot
आपका साथी