Railway News: गोरखपुर के रास्ते डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के बीच चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस

कोरेाना संक्रमण कम होते ही यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए रेलवे ने न‍िरस्‍त ट्रेनों को चलाना शुरू कर द‍िया है। इसी क्रम में रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर के रास्ते चलने वाली डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के लिए स्पेशल एक्सप्रेस को संचालित करने की घोषणा कर दी है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:40 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:40 PM (IST)
Railway News: गोरखपुर के रास्ते डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के बीच चलेगी स्पेशल एक्सप्रेस
रेलवे ने न‍िरस्‍त कई नई ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है।

गोरखपुर, जेएनएन। चंड़ीगढ़ जाने वाले बिहार और पूर्वांचल के प्रवासियों के लिए राहत भरी खबर है। रेलवे बोर्ड ने गोरखपुर के रास्ते चलने वाली डिब्रूगढ़ से चंडीगढ़ के लिए स्पेशल एक्सप्रेस को संचालित करने की घोषणा कर दी है।

पांच जुलाई से अगले आदेश तक चलेगी यह ट्रेन

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार यह साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन पांच जुलाई से अगले आदेश तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन में वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 01, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 11, साधारण द्वितीय श्रेणी के 03 सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे। सभी कोच आरक्षित होंगे।

कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति

कंफर्म टिकट पर ही यात्रा की अनुमति होगी। कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन अनिवार्य होगा। यहां जान लें कि यात्रियों की भीड़ बढ़ने के साथ ही पहले से निरस्त ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया है।

यह है शिड्यूल

05903 नंबर की डिब्रूगढ़- चंडीगढ़ स्पेशल 05 जुलाई से प्रत्येक सोमवार को सुबह 08.05 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन गुवाहाटी, न्यू जलपाईगुड, छपरा होते हुए दूसरे दिन शाम 07.40 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां से लखनऊ और बरेली के रास्ते तीसरे दिन अपहराह्न 01.20 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी।

05904 नंबर की चंडीगढ़- डिब्रूगढ़ स्पेशल सात जुलाई से प्रत्येक बुधवार को रात 11.20 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन अंबाला कैंट, मुरादाबाद, लखनऊ होते हुए दूसरे दिन शाम 05.00 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। यहां देवरिया, छपपरा, बरौनी, गुवाहाटी के रास्ते चौथे दिन सुबह 07.55 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी।

गोरखपुर-कोचुवली के समय में आंशिक बदलाव

गोरखपुर-कोचुवली और बरौनी-एर्नाकुलम के बीच चलने वाली स्पेशल एक्सप्रेस की समय सारिणी में आंशिक बदलाव किया गया है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के

02511 नंबर की गोरखपुर -कोचुवली त्रैसाप्ताहिक स्पेशल 17 जून से कुछ स्टेशनों पर बदले हुए समय से चलाई जाएगी। 02521 नंबर की बरौनी- एर्नाकुलम साप्ताहिक एक्सप्रेस के समय में 21 जून से आंशिक बदलाव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी