तीन सौ रुपये के लिए बेटे ने मां-भाई समेत चार को पीटा

गोविंदगंज गांव में छोटे बेटे ने तीन सौ रुपये के लिए मां बड़े भाई भाभी व उनके साले को मारपीट कर घायल कर दिया। बुजुर्ग मां को प्रधानमंत्री आवास मिला था। मकान बनाने में पैसे कम पड़ने पर उसने दूसरे व्यक्तियों से कर्ज लिया था।

Rahul SrivastavaPublish:Sat, 28 Aug 2021 06:15 AM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 09:50 AM (IST)
तीन सौ रुपये के लिए बेटे ने मां-भाई समेत चार को पीटा
तीन सौ रुपये के लिए बेटे ने मां-भाई समेत चार को पीटा

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : संतकबीर नगर जिले में धनघटा थाना क्षेत्र के गोविंदगंज गांव में छोटे बेटे ने तीन सौ रुपये के लिए मां, बड़े भाई, भाभी व उनके साले को मारपीट कर घायल कर दिया। बुजुर्ग मां को प्रधानमंत्री आवास मिला था। मकान बनाने में पैसे कम पड़ने पर उसने दूसरे व्यक्तियों से कर्ज लिया था। सीमेंट की दुकान का नौ सौ रुपये बकाया रह गया था। वह तीनों बेटों से 300-300 रुपये मांग रही थीं।

महिला बनवा रही थी प्रधानमंत्री आवास

गोविंदगंज गांव की मदीउन्निशा पत्नी मुश्ताक अहमद के मुजीबुर रहमान, मतीउर रहमान व हमीदुर रहमान बेटे हैं। पिछले वित्तीय सत्र में महिला को प्रधानमंत्री आवास मिला था। आवास की तीन किस्त 1.20 लाख रुपये से वह अपने तीन बेटों के लिए मकान बनवाना शुरू की। पैसे कम पड़े तो दूसरे व्यक्तियों से कर्ज लेकर मकान को पूर्ण करवाया था। सीमेंट की दुकान का 900 रुपये कर्ज रह गया। महिला ने तीनों बेटों से तीन-तीन सौ रुपये देने के लिए कहीं ताकि यह कर्ज खत्म हो जाए। छोटे बेटे हमीदुर रहमान ने कर्ज देने से इन्‍कार कर दिया।

बड़ा बेटा आया बीचबचाव के लिए

मां को पिटता हुआ देखकर बड़ा बेटा मुजीबुर रहमान और उनकी पत्नी बचाने आए। उन्हें भी लाठी-डंडे से मारपीट कर घायल कर दिया। जान बचाने के लिए बड़े भाई ने पत्नी के साथ भाग कर कमरा बंद कर लिया। इसकी सूचना अपने साले याकूब को दी। याकूब जब घर पर पहुंचे तो उनको देखते ही हमीदुर रहमान आग बबूला हो गया। उन्हें भी मार-पीटकर घायल कर दिया। इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस घायलों को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (सीएचसी) हैंसर बाजार में पहुंची। वहां के डाक्टरों ने याकूब की हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष अनिल कुमार दूबे ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। आरोपित बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।