क‍िसी ने पढ़ाई तो क‍िसी ने इलाज के ल‍िए मांगी मदद, जनता दर्शन में सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सबकी सुनी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को जनता दर्शन में हिन्दू सेवाश्रम में एक-एक कर सवा सौ की संख्या में आये लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्या सुनी। संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया।

Pradeep SrivastavaPublish:Tue, 07 Dec 2021 10:37 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:52 PM (IST)
क‍िसी ने पढ़ाई तो क‍िसी ने इलाज के ल‍िए मांगी मदद, जनता दर्शन में सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सबकी सुनी
क‍िसी ने पढ़ाई तो क‍िसी ने इलाज के ल‍िए मांगी मदद, जनता दर्शन में सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने सबकी सुनी

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगमन की व्यस्तता के बीच भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को जनता दर्शन करना नहीं भूले। उन्होंने हिन्दू सेवाश्रम में एक-एक कर सवा सौ की संख्या में आये लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्या सुनी। संबंधित अधिकारियों को उनकी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। सीएम ने वहां मौजूद अध‍िकार‍ियों को न‍िर्देश द‍िया क‍ि हर पात्र व्‍यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहंचाया जाए।

पीएम के आगमन के दौरे की व्यस्तता के बीच योगी ने किया जनता दर्शन

मंगलवार की सुबह महायोगी गुरु गोरखनाथ का दर्शन-पूजन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और अपने गुरु ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर माथा टेक आशीर्वाद लिया। आज प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एवं हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड के खाद कारखाने की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री इनके लोकार्पण के लिए आज गोरखपुर आ रहे हैं। बावजूद इसके मुख्यमंत्री योगी जनता दर्शन के लिए 7.15 बजे हिन्दू सेवाश्रम पहुंचे।

मह‍िला ने इलाज में मांगी मदद

जनता दर्शन में आई एक छात्रा ने पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाई तो उन्होने जिलाधिकारी विजय किरन आनंद से जरुरी कार्यवाही कर प्रस्ताव शासन में भेजने का निर्देश दिया। इसी तरह एक महिला ने इलाज के लिए आर्थिक मदद मांगी तो सीएम ने डीएम को निर्देशित दिया कि जरूरी प्रक्रिया पूर्ण कराकर आवेदन-पत्र शासन को भेजें ताकि आर्थिक अनुदान समय से दिया जा सके।

गोशाला भी गए सीएम

आठ बजे के करीब सीएम जनता दर्शन से निकल कर मन्दिर के साधना भवन पहुंचे, जहां उन्होंने अपने श्वान कालू और गुल्लू को प्यार-दुलार दिया। उसके बाद लालकक्ष में आए लेकिन यहां उनसे मिलने के लिए चंद लोग ही पहुंचे थे। उनसे संवाद करके वह प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर जरूरी फीडबैक लेने में जुट गए। इसके पूर्व उन्होंने सुबह मंदिर भ्रमण के दौरान गोशाला में गो-सेवा भी की।