एसओजी ने चार स्वास्थ्य कर्मियों को उठाया

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उस्का बाजार से तीन और मिठवल स्वास्थ्य केंद्र से एक लैब टेक्निशियन को एसओजी टीम ने सोमवार की देर शाम अपने हिरासत में ले लिया। इन स्वास्थ्य कर्मियों पर कोरोना जांच का एंटीजन किट बिहार में बेचने का आरोप है। स्वास्थ्य महकमा में इस खेल के तह तक पुलिस पहुंच चुकी है जल्द ही इसका पर्दाफाश होने की संभावना है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:15 AM (IST)
एसओजी ने चार स्वास्थ्य कर्मियों को उठाया
एसओजी ने चार स्वास्थ्य कर्मियों को उठाया

सिद्धार्थनगर: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र उस्का बाजार से तीन और मिठवल स्वास्थ्य केंद्र से एक लैब टेक्निशियन को एसओजी टीम ने सोमवार की देर शाम अपने हिरासत में ले लिया। इन स्वास्थ्य कर्मियों पर कोरोना जांच का एंटीजन किट बिहार में बेचने का आरोप है। स्वास्थ्य महकमा में इस खेल के तह तक पुलिस पहुंच चुकी है, जल्द ही इसका पर्दाफाश होने की संभावना है। फिलहाल जिम्मेदार अभी कुछ बताने से कन्नी काट रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार लैब टेक्निशियन कोरोना की यहां फर्जी जांच कर रहे थे, जो किट बच रहे थे, उसे बिहार में किसी प्राइवेट व्यक्ति के हाथों बेच रहे थे। पुलिस ने डेढ हजार से अधिक किट बरामद किया है। पांच लोग पहले हिरासत में लिए गए थे, लेकिन एक व्यक्ति को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया गया। एक थाने में रात नौ बजे तक चार स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ चल रही थी। स्वास्थ्य कर्मियों को उठाए जाने की जानकारी अन्य स्टाफ को हुई तो उन्होंने सीएचसी प्रभारी डा. अविनाश चौधरी को बताया। सीएचसी प्रभारी से बातचीत की कोशिश की गई, पर उन्होंने फोन नहीं उठाया। सीएमओ का फोन रिसीव करने वाले ने सीएमओ के मीटिग में होने की जानकारी देकर फोन पर बात कराने की बात कहकर फोन काट दिया। इस मामले में पूछे जाने पर एसओजी प्रभारी जीवन तिवारी ने कहा कि चार स्वास्थ्य कर्मियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अभी कुछ बताना जल्दबाजी होगी। छानबीन चल रही है। एसपी ने 12 पुलिसकर्मियों के कार्यक्षेत्र में किया बदलाव

सिद्धार्थनगर: एसपी राम अभिलाष त्रिपाठी ने तीन उपनिरीक्षक को तैनाती दी है। यह सभी पुलिस लाइन में तैनात थे। इसके अलावा चार मुख्य आरक्षी व पांच आरक्षी के कार्यक्षेत्र में बदलाव किया है। जारी आदेश में लाइन में तैनात उपनिरीक्षक यशवंत सिंह को अपना वाचक बनाया है। उपनिरीक्षक अरूण त्रिपाठी को एएसपी का वाचक व उपनिरीक्षक दुर्गा प्रसाद को साइबर सेल का प्रभारी बनाया गया है। मुख्य आरक्षी सुरेंद्र प्रताप सिंह को लोटन थाना से कोतवाली बांसी,सुरजीत निषाद को कपिलवस्तु से लोटन, त्रिपुरारी उपाध्याय को खेसरहा से पुलिस लाइन,मुख्य आरक्षी रमेश यादव को जोगिया से एसओजी में भेजा गया है। आरक्षी करूणेश यादव को खेसरहा से पुलिसलाइन, ताड़कनाथ मौर्या को चिल्हिया से शोहरतगढ़, अवनीश कुमार सिंह को बांसी से एसओजी और अखिलेश यादव को एसओजी से बांसी कोतवाली में तैनाती दी गई है।

chat bot
आपका साथी