युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेने पर थानेदार निलंबित, सीओ से स्पष्टीकरण तलब

गोरखपुर के गोला थाने में युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेने पर एसएसपी ने थानेदार को न‍िलंब‍ित कर द‍िया। थानेदार ने मोबाइल लूट के मामले में युवक को बैठाया था लेकिन इसकी लिखापढ़ी नहीं की थी।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:09 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:09 AM (IST)
युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेने पर थानेदार निलंबित, सीओ से स्पष्टीकरण तलब
युवक को अवैध रूप से हिरासत में लेने पर एसएसपी ने गोला के थानेदार को न‍िलंबित कर द‍िया है।

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। गोरखपुर में गोला थाने में अवैध रूप से युवक को बैठाने पर एसएसपी डा. विपिन ताडा ने गोला थानेदार धर्मेन्द्र कुमार को निलंबित कर दिया। लापरवाही बरतने के आरोप में सीओ गोला अंजनी कुमार पांडेय से स्पष्टीकरण मांगा है। गोला थानेदार ने मोबाइल लूट के मामले में युवक को बैठाया था लेकिन इसकी लिखापढ़ी नहीं की थी।

यह है मामला

बिना लिखापढ़ी के थाने में किसी को भी रातभर बैठाने और वसूली करने की शिकायत को अधिकारियों ने गंभीरता से लिया है। थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि रात में थाने के लाकअप में उसे ही बैठाए जिसे जेल भेजना हो।जिसकी जीडी में लिखापढ़ी भी करें। ऐसा न करने पर कार्रवाई होगी। आदेश पर कितना अमल हुआ इसकी जानकारी लेने डीआइजी जे. रविंद्र गौड़ चिलुआताल व गुलरिहा थाने पहुंचे। जांच में वहां सबकुछ ठीक मिला। एसएसपी डा. विपिन ताडा दक्षिणांचल के कई थानों का निरीक्षण करते हुए आधी रात को गोला पहुंचे तो वहां सिंटू नामक एक युवक बैठा मिला। जिसकी लिखापढ़ी नहीं हुई थी।

एसएसपी के पूछने पर थानेदार सफाई देने लगे कि मोबाइल लूट के मामले में पकड़ा गया। जीडी में दर्ज न होने के सवाल पर थानेदार ने चुप्पी साध ली। एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि थानेदारों से कहा गया है कि बिना लिखापढ़ी किए किसी भी रात में थाने पर न रखा जाए।आदेश न मानने पर गोला थानेदार को निलंबित किया गया है।

केस न दर्ज करने की भी होगी जांच

निलंबित किए गए थानेदार धर्मेंद्र कुमार ने गाय चोरी के मामले में तीन दिन तक केस नहीं किया था।एसएसपी ने बताया कि देर से मुकदमा लिखने के मामले की भी जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

बदमाशों ने लूटा पर्स, दारोगा ने कहा दर्ज कराइए गुमशुदगी

स्कूल से घर लौट रही प्रधानाध्यापिका का पर्स बाइक सवार बदमाशों ने बरहुआ के पास लूट लिया। शिकायत करने पर पिपरौली चौकी प्रभारी ने गुमशुदगी दर्ज कराने का सलाह देकर घर भेज दिया।मामला एसएसपी के संज्ञान में आया तो गीडा पुलिस ने छानबीन शुरू की। जाफरा बाजार की रहने वाली निशात परवीन, पिपरौली ब्लाक के पूर्व माध्यमिक विद्यालय बड़गहन में प्रधानाध्यापिका हैं। स्कूल की छुट्टी होने पर आटो से वह घर लौट रहीं थी। बरहुआ के पास बाइक सवार बदमाश ने झपट्टा मारकर पर्स छीन लिया। निशान परवीन ने बताया कि पर्स में चार हजार रुपये, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक और डायरी था। 

chat bot
आपका साथी