Railway News: जम्मू व कटरा के लिए सप्ताह में छह ट्रेनें, उनमें भी नहीं म‍िल रही जगह

गोरखपुर बिहार और असम से जम्मू और कटरा जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही। गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में छह ट्रेनें चलती हैं लेकिन किसी का कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा। कुछ श्रेणियों में तो नो रूम की स्थिति बनी हुई है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 11:35 AM (IST)
Railway News: जम्मू व कटरा के लिए सप्ताह में छह ट्रेनें, उनमें भी नहीं म‍िल रही जगह
गोरखपुर से बाहर जाने वाली अध‍िकांश ट्रेनों जगह नहीं म‍िल रही है। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्थिति सामान्य होते ही जम्मू-कश्मीर की सैर तथा मां वैष्णव के दरबार जाने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। गोरखपुर, बिहार और असम से जम्मू और कटरा जाने वाली ट्रेनों में जगह नहीं मिल रही। गोरखपुर के रास्ते सप्ताह में छह ट्रेनें चलती हैं लेकिन किसी का कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा। कुछ श्रेणियों में तो नो रूम की स्थिति बनी हुई है।

कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्थिति सामान्य होते ही स्वजन के साथ घर से निकलने लगे हैं लोग

नंदानगर निवासी संजय सिंह ने अगस्त के पहले सप्ताह में स्वजन के माता रानी के दरबार में जाने की योजना तैयार की थी। वह परेशान हैं, लेकिन कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा। कहते हैं, डेढ़ साल से योजना बन रही है। कभी ट्रेनें बंद हो जा रहीं। ट्रेनें चल रहीं तो टिकट नहीं मिल रहा। राप्तीनगर निवासी कैलाश चाहकर भी जम्मू-कश्मीर की सैर नहीं कर पा रहे हैं।

घरों से न‍िकलने लगे हैं लोग

दरअसल, स्थिति सामान्य होने के बाद लोग घर से निकलने लगे हैं। कुछ तीर्थस्थलों की प्लानिंग कर रहे तो कुछ पर्यटक स्थलों पर घूमने की योजना बना रहे। लेकिन रेल बैरन बनी हुई है। 05653 गुवाहाटी- जम्मू स्पेशल को ही लें। यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को जाती है।

गोरखपुर, बिहार और असम से रवाना होने वाली स्पेशल गाड़ियों का नहीं मिल रहा कंफर्म टिकट

29 जुलाई को स्लीपर क्लास में नो रूम है। जनरल में 86 और एसी थर्ड में 20 वेटिंग है। 05097 भागलपुर-जम्मू स्पेशल में 30 जुलाई को जनरल में 49 और स्लीपर में 77 वेटिंग है। प्रत्येक सोमवार को गोरखपुर से जाने वाली 02587 अमरनाथ एक्सप्रेस, 05655 कामाख्या- कटरा और 04697 बरौनी-जम्मू तथा 05651 गुवाहाटी-जम्मू स्पेशल एक्सप्रेस की स्थिति भी कमोबेश यही है। इन ट्रेनों के किसी भी श्रेणी में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा। ट्रेन छूटने के 24 घंटे पहले बुक होने वाले तत्काल श्रेणी के कंफर्म टिकट भी पलक झपकते बिक जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी