छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को एक और मौका, 310 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी दूसरी डोज Gorakhpur News

कोरोना का टीका लगवाने से वंचित रह गए छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को फिर मौका दिया गया है। 15 फरवरी को 40 बूथों पर सुबह 10 बजे से टीका लगेगा। इसके साथ ही 16 जनवरी को कोविशील्ड की पहली डोज लगवाने वाले 310 स्वास्थ्यकर्मियों को भी दूसरी डोज दी जाएगी।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Mon, 15 Feb 2021 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 15 Feb 2021 08:30 AM (IST)
छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को एक और मौका, 310 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी दूसरी डोज Gorakhpur News
310 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगी दूसरी डोज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : कोरोना का टीका लगवाने से वंचित रह गए छह हजार स्वास्थ्यकर्मियों को फिर मौका दिया गया है। 15 फरवरी को 40 बूथों पर सुबह 10 बजे से टीका लगेगा। इसके साथ ही 16 जनवरी को कोविशील्ड की पहली डोज लगवाने वाले 310 स्वास्थ्यकर्मियों को भी दूसरी डोज दी जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं।

16 जनवरी से शुरू हुआ टीकाकरण

16 जनवरी को शुरू हुए टीकाकरण के पहले चरण में 24 हजार 732 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगना था। इसमें से छह हजार स्वास्थ्यकर्मी टीका नहीं लगवा सके। स्वास्थ्यकर्मियों को कई बार टीका लगवाने के लिए अफसरों से प्रेरित भी किया था। अब इनको एक और मौका मिल रहा है।

छह सौ की जगह 310 ने लगवाया था टीका

16 जनवरी को पहले चरण के टीकाकरण के पहले दिन जिले में बाबा राघवदास मेडिकल कालेज, जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कैंपियरगंज, पिपराइच और सहजनवां को बूथ बनाया गया था। यहां छह सौ स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जाना था लेकिन सिर्फ 310 ने ही टीका लगवाया था। अब इन स्वास्थ्यकर्मियों को 28 दिन के बाद दूसरी डोज दी जानी है। सीएमओ डा. सुधाकर पांडेय ने बताया कि पहले दिन जिन बूथों पर टीका लगाया गया था, दूसरी डोज भी वहीं लगाई जाएगी।

टीका का नहीं दिखा प्रतिकूल असर

अपर मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. एनके पांडेय ने बताया कि कोरोना का टीका लगवाने वालों में कोई प्रतिकूल असर नहीं दिखा। कुछ लोगों ने दर्द और बुखार की शिकायत की थी। हालांकि ज्यादातर बिना दवा लिए ठीक भी हो गए। कहा कि वह खुद पहले दिन ही टीका लगवा चुके हैं और आज तक कोई दिक्कत नहीं हुई।

इनको लगाए जा रहे टीके

दूसरे चरण में फ्रंट लाइन वर्करों में शामिल प्रशासन, पुलिस विभाग, राजस्व विभाग, पंचायती राज विभाग, नगर निकाय के अफसरों व कर्मचारियों को टीका लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी