शार्ट सर्किट से लगी आग, छह रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख, चार पशु मरे Gorakhpur News

दोपहर में लोग होली खेल रहे थे इस बीच अचानक एक रिहायशी झोपड़ी में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। तेज हवा के चलते झोपड़ी में लगी आग दूसरी झोपड़ी को पकड़ ली। वह भी धू-धूकर जलने लगी।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 30 Mar 2021 12:08 PM (IST) Updated:Tue, 30 Mar 2021 12:08 PM (IST)
शार्ट सर्किट से लगी आग, छह रिहायशी झोपड़ियां जल कर राख, चार पशु मरे Gorakhpur News
आग में जलती रिहायशी झोपड़ी का दृश्‍य, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। देवरिया जनपद के भलुअनी थाना क्षेत्र के मरकड़ा गांव में सोमवार को शार्ट सर्किट से लगी आग से छह झोपड़ियां जल कर राख हो गई। आग बुझाने के दौरान तीन महिलाएं झुलस गई, जबकि चार बकरियों की जलने से मौत हो गई।

घर से सामान निकालते समय तीन महिलाएं झुलसीं

दोपहर में लोग होली खेल रहे थे, इस बीच अचानक एक रिहायशी झोपड़ी में विद्युत शार्ट सर्किट से आग लग गई। तेज हवा के चलते झोपड़ी में लगी आग दूसरी झोपड़ी को पकड़ ली। वह भी धू-धूकर जलने लगी। उसके बाद आग की लपट ने अन्‍य झोपडि़यों को पकड़ लिया। इधर होली मनाने रहे लोग, आग देखते ही मौके पर पहुंच गए। गांव के लोगों ने बाल्‍टी से पानी लेकर आग बुझाने लगे। शोर मचता रहा। ग्रामीणों ने आग बुझाने के लिए काफी मेहनत की। जिसको जैसे लगा आग बुझाने में लगा रहा। इस दौरान काफी प्रयास के बाद लोगों ने आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक चिखुरी गोड़, दुर्गेश गोड़, रिकेश गोड़, हरिकेश, मुकेश की झोपड़ी जल कर राख हो गई थी। साथ ही में उसमें रखे सामान भी जलकर राख हो गए। घार से सामान निकालने के चक्‍कर में विद्यावती देवी, मीना व दिव्या भी झुलस गई।

घर के साथ ही जल गए अरमान

घर के साथ ही पूरे कुनबे का अरमान भी धू- धू कर जल गया। चिखुरी के बेटे की शादी चौबीस अप्रैल को है और घर मे खुशी का माहौल था। घर मे एक एक सामान खरीद कर जुटाया जा रहा था। आग ने पूरे अरमान को ही लपटों में जला दिया। पत्नी विद्यावती और बहू की आंखों से झरते आंसू उनकी बेबसी को बता रहे थे। गाँव के लोगो ने ढाढस बंधाया और खाने पीने का सामान मुहैया कराया।

chat bot
आपका साथी