मुठभेड़ में छह अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरफ्तार, 11 असलहा बरामद

प्रभारी निरीक्षक हर्रैया बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी प्रभारी स्वाट टीम विकास यादव व उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव की टीम ने एक सूचना के आधार पर भोर में विशेषरगंज-हर्रैया मार्ग पर बेलाड़े शुक्ल गांव मौजूद थी। अचानक तीन बाइकों पर पांच युवक पुलिस टीम के सामने पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Jul 2021 10:57 PM (IST) Updated:Wed, 14 Jul 2021 10:57 PM (IST)
मुठभेड़ में छह अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरफ्तार, 11 असलहा बरामद
मुठभेड़ में छह अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरफ्तार, 11 असलहा बरामद

बस्ती: आपरेशन तमंचा अभियान के तहत हर्रैया पुलिस और क्राइम ब्रांच की स्वाट टीम ने बुधवार को भोर में मुठभेड़ के दौरान छह अंतरराज्यीय असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है। हालांकि पकड़े गए सभी असलहा तस्कर बस्ती जिले के ही रहने वाले हैं। पुलिस ने उनके पास से दो देसी पिस्टल समेत कुल 11 असलहे व 10 कारतूस बरामद किए हैं। उनके पास से तीन बाइकें भी मिली हैं। आइजी ने पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

प्रभारी निरीक्षक हर्रैया बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी, प्रभारी स्वाट टीम विकास यादव व उप निरीक्षक विनोद कुमार यादव की टीम ने एक सूचना के आधार पर भोर में विशेषरगंज-हर्रैया मार्ग पर बेलाड़े शुक्ल गांव मौजूद थी। अचानक तीन बाइकों पर पांच युवक पुलिस टीम के सामने पहुंचे। पुलिस बल को देखकर आगे चल रहे बाइक पर पीछे बैठे युवक ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ दो फायर कर दिया। पुलिस कर्मियों ने अपने आप को बचाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए असलहा तस्करों में अखिलेश शर्मा निवासी महदेवा थाना पैकोलिया, राजन तिवारी उर्फ राजनाथ तिवारी निवासी नथउपुर थाना हर्रैया, राहुल सिंह उर्फ अमिताभ सिंह निवासी भैरोपुर थाना पैकोलिया, राजू पाठक निवासी सकरदहा टोला मटिहनिया थाना हर्रैया, विनय भाष्कर सिंह निवासी एकडंगी थाना हर्रैया शामिल है। पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ करने के बाद पुलिस ने एक और असलहा तस्कर विशाल सिंह निवासी मुरादीपुर थाना हर्रैया जनपद बस्ती को गिरफ्तार किया। विशाल सिंह को भी अवैध असलहा के साथ गिरफ्तार किया गया। 35 से 40 हजार में बेचते थे अवैध पिस्टल

प्रभारी निरीक्षक हर्रैया बिदेश्वरी मणि त्रिपाठी ने बताया कि असलहा तस्करों का एक संगठित गिरोह हैं, इसके दो लीडर विशाल सिंह व राजन तिवारी उर्फ राजनाथ तिवारी हैं। गिरोह के सदस्य आसपास के जिलों में 12 बोर के देसी तमंचे को 3500, 315 बोर के तमंचे को 4500 व पिस्टल को 35,000 से 40,000 रुपये में बेचते थे। प्राप्त धन को आपस में बांटकर उसी से अपना भरण-पोषण करते थे। अवैध पिस्टल व देसी तमंचे बिहार राज्य से लाकर बेचते थे।

chat bot
आपका साथी