कुशीनगर शराब कांड की तह तक जाने में जुटी एसआइटी

कुशीनगर में शराब पीने से हुई मौतों की जांच के मामले में मंगलवार को जिल में पहुंची एसआइटी घटना की तह तक जाने में जुटी रही। हर पहलू को करीब से जांचा-परखा और रिपोर्ट के लिए दर्ज भी किया।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 01:12 PM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 05:02 PM (IST)
कुशीनगर शराब कांड की तह तक जाने में जुटी एसआइटी
कुशीनगर शराब कांड की तह तक जाने में जुटी एसआइटी

गोरखपुर, जेएनएन। कुशीनगर में स्प्रिट निर्मित शराब पीने से हुई मौतों की जांच के मामले में मंगलवार को जिल में पहुंची एसआइटी घटना की तह तक जाने में जुटी रही। हर पहलू को करीब से जांचा-परखा तो उसे रिपोर्ट के लिए दर्ज भी किया। एडीजी रेवले संजय सिंघल की अगुआई में एसआइटी सुबह 11 बजे सीधे प्रभावित गांव बेदूपार एहतामली पहुंची। यहां खुले में ग्रामीणों केे साथ अधिकारियों की मौजूदगी में सीधा संवाद कर जानकारी ली तो ग्राम प्रधान व मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया। इस दाैरान अन्य ग्रामीणों से भी जानकारी ली।

टीम ने पूछा कि शराब से कहां से और कैसे पी। कहां से मिली शराब और कैसे यहां तक पहुंचती थी। इसके बाद टीम अन्य प्रभावित दो गांवों खैरटिया व जवहीं दयाल भी गई। यहां मृतक के परिजनों से पूरी जानकारी ली। इसके साथ ही अन्य बिन्दुओं की जांच कर आवश्यक जानकारी ले उसे दर्ज किया। इस दौरान पुलिस व प्रशासन की भूमिका की भी जानकारी ली। पूछा कि किसी ग्रामीण को कोई और जानकारी हो तो बता सकते हैं। इस पर कुछ ग्रामीणों ने गांव तक शराब पहुंचने व बिकने के बारे में बताया तो विभाग पर सवाल भी खड़ा किया।

टीम ने कहा कि जांच रिपोर्ट शासन को दी जाएगी, जिस पर आवश्यक कार्रवाई होगी। जांच में क्या मिला के बारे में टीम ने कुछ भी बताने से इन्कार करते हुए कहा कि यह जांच है, इसका खुलासा नहीं किया जा सकता। इस दौरान आइजी जयनारायण सिंह, एसपी राजीव नारायण मिश्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पाण्डेय आदि अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी