कोरोना क‌र्फ्यू से सड़कों पर सन्नाटा, घरों में रहे लोग

संतकबीर नगर कोरोना क‌र्फ्यू के चलते रविवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर से लेकर ग्रामीण अंचल के कस्बे और गांव की गलियां सूनी पड़ी थीं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोग घरों में परिवार के साथ रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 11:17 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 11:17 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू से सड़कों पर सन्नाटा, घरों में रहे लोग
कोरोना क‌र्फ्यू से सड़कों पर सन्नाटा, घरों में रहे लोग

संतकबीर नगर : कोरोना क‌र्फ्यू के चलते रविवार को सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। शहर से लेकर ग्रामीण अंचल के कस्बे और गांव की गलियां सूनी पड़ी थीं। कोरोना की चेन तोड़ने के लिए लोग घरों में परिवार के साथ रहे। फोन पर एक-दूसरे को बाहर न निकलने की हिदायत भी देते रहे। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला सड़कों पर गश्त करता रहा।

कुछ लोग सड़कों पर मिले तो उन्हें चेतावनी देकर घर वापस भेज दिया गया। जरूरी सामान की दुकानों को छोड़कर पूरा जिला बंद था। प्रशासन ने ड्रोन कैमरों से लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी।

इक्का दुक्का वाहन कभी-कभी सड़कों पर दिखाई पड़ रहे थे। लोग सड़कों पर न निकलें, इसके लिए प्रशासन भी सजग था। जगह- जगह पुलिसकर्मियों द्वारा लोगों पर नजर रखी जा रही थी। जिला अस्पताल के साथ ही अन्य स्वास्थ्य केंद्र जरूर खुले थे लेकिन वहां भी गंभीर मरीजों के अलावा न के बराबर लोग दिखाई पड़ रहे थे। डीएम दिव्या मित्तल, पुलिस अधीक्षक डा. कौस्तुभ, अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह, उप जिलाधिकारी राज नारायण त्रिपाठी, अजय कुमार त्रिपाठी, योगेश्वर सिंह के साथ ही अन्य पुलिस के अधिकारी व थानेदार अपने-अपने क्षेत्रों में सक्रिय थे। कोरोना क‌र्फ्यू ने लोगों को बीते वर्ष के लाकडाउन की याद दिला दी। ---------------

ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहा पूरा प्रभाव खलीलाबाद, मेंहदावल और धनघटा तहसील क्षेत्र के कस्बों और गांवों में भी पूरी तरह से कोरोना क‌र्फ्यू का प्रभाव दिखाई दिया। सेमरियावां, उसरा शहीद, बाघनगर, करही, करमाखान, दुधारा, दानोकुइयां, बिगरामीर, चिउटना,महदेव, नौवागांव, सालेहपुर , कोहरियावां, मगहर, बघौली, तामेश्वरनाथ, बेलहर, सांथा, दुधारा, नंदौर, धर्मसिंहवा बाजार, नाथनगर, महुली, मुखलिशपुर, हैंसर, लोहरैया, पौली, कालीजगदीशपुर, मोलनापुर आदि स्थानों पर भी पूरी तरह से सन्नाटा पसरा रहा। पुलिसकर्मियों के वाहन ही सड़कों पर दिखाई दिए। बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों को घर जाने की सलाह दी गई।

-------

बगैर मास्क के आने-जाने वालों पर चला पुलिस का डंडा

जिले की पुलिस रविवार को अलर्ट रही। बगैर मास्क के आने-जाने वालों पर पुलिस का डंडा चला। दोबारा ऐसी स्थिति मिलने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई। यातायात प्रभारी संतोष मिश्र ने खलीलाबाद बाईपास पर रविवार को लोगों को कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सजग किया। इसके अलावा कोतवाली खलीलाबाद, बखिरा, दुधारा के अलावा अन्य थानों की पुलिस भी इसको लेकर काफी सतर्क रही। जिले में बगैर मास्क के आने-जाने वाले 567 व्यक्तियों का चालान काटा गया। ऐसा करके एक लाख 23 हजार रुपये जुर्माना वसूला गया।

-------------

chat bot
आपका साथी