बिना मास्‍क मिले दुकानदार और खरीदार को लगाई फटकार, कई दवाओं की बिक्री पर रोक Gorakhpur News

कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए औषधि निरीक्षक (ड्रग इंस्पेक्टर) जय सिंह ने भालोटिया मार्केट और जिला अस्पताल के सामने दवा दुकानों पर छापा मारा। बिना मास्क लगाए दुकानदारों और खरीदारों को ड्रग इंस्पेक्टर ने फटकार लगाई।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:10 AM (IST)
बिना मास्‍क मिले दुकानदार और खरीदार को लगाई फटकार, कई दवाओं की बिक्री पर रोक Gorakhpur News
भालोटिया मार्केट में दुकान के सामने गत्‍ते में दवाएं देख नाराजगी जताते ड्रग इंस्पेक्टर जय सिंह। सौ. औषधि प्रशासन विभाग

गोरखपुर, जेएनएन : कोविड प्रोटोकाल का पालन कराने के लिए औषधि निरीक्षक (ड्रग इंस्पेक्टर) जय सिंह ने भालोटिया मार्केट और जिला अस्पताल के सामने दवा दुकानों पर छापा मारा। बिना मास्क लगाए दुकानदारों और खरीदारों को ड्रग इंस्पेक्टर ने फटकार लगाई। भालोटिया मार्केट में थोक दवाओं के विक्रेता सुमित सेल्स के यहां कई दवाओं का बिल न मिलने पर उनकी बिक्री पर रोक लगा दी।

ड्रग इंस्पेक्टर बोले, बिना मास्‍क के आए हुए खरीदारों काे न दें दवा

ड्रग इंस्पेक्टर सबसे पहले जिला अस्पताल के सामने स्थित सद्भावना मेडिकल स्टोर पर पहुंचे। यहां से उन्होंने राज मेडिकल स्टोर, प्रदीप मेडिकल स्टोर, विक्की मेडिकल स्टोर, श्रीनेत मेडिकल स्टोर, किशन मेडिकल स्टोर की जांच की। ड्रग इंस्पेक्टर ने दुकानदारों को निर्देश दिए कि सभी खुद मास्क लगाएं और खरीदारों को बिना मास्क दवा न दें। यदि किसी खरीदार के पास मास्क नहीं है, तो दवा देने से पहले उन्हें मास्क उपलब्ध कराएं।

दुकानों के सामने व गैलरी में दवाओं का गत्‍ता रखने पर जताई नाराजगी

भालोटिया मार्केट पहुंचे ड्रग इंस्पेक्टर ने भारती फार्मा, हरिओम फार्मा, बाल मेडिकल, चोखानी सर्जिकल, जायसवाल मेडिकल और सुमित सेल्स की जांच की। उन्होंने दुकानों के सामने और गैलरी में दवाओं का गत्ता रखने पर नाराजगी जताई। कहा कि सभी दुकानदारों को आखिरी चेतावनी दी गई है। सोमवार से गली में दवा मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। दवाएं जब्त कर ली जाएंगी। मास्क न लगाने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

जुकाम की गोली, चर्म रोग के मलहम का लिया नमूना

ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि भालोटिया मार्केट में सुमित सेल्स से विक्स एक्शन 500 एमजी टैबलेट का नमूना लिया गया। दुकानदार से विक्स एक्शन 500 एमजी टैबलेट, चर्म रोग का मलहम बेटनोवेट सी, बेटनोवेट जीएम, गैस की दवा डाक्टर गैस का क्रय-विक्रय बिल मांगा गया। काफी देर तक दुकानदार बिल नहीं दिखा सका। इसके बाद इन दवाओं की बिक्री पर रोक लगा दी गई है।

chat bot
आपका साथी