मुनीम से 32 लाख रुपये की लूट पचा गए थानेदार, एसएसपी ने लाइन हाजिर किया Gorakhpur News

गोरखपुर में मुनीम से 32 लाख रुपये की लूट के मामले में कार्रवाई न करने वाले रामगढ़ताल थानेदार अनिल को एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने लाइन हाजिर कर दिया। एएसपी ने मुनीम के घर जाकर बयान दर्ज किया था।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 02:45 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 02:45 PM (IST)
मुनीम से 32 लाख रुपये की लूट पचा गए थानेदार, एसएसपी ने लाइन हाजिर किया Gorakhpur News
लूट का मुकदमा दर्ज न करने पर एसएसपी ने रामगढ़ताल थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन। मुनीम से 32 लाख रुपये की लूट के मामले में कार्रवाई न करने वाले रामगढ़ताल थानेदार अनिल को डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने लाइन हाजिर कर दिया। एएसपी ने मुनीम के घर जाकर बयान दर्ज किया था।  

ऐसे हुई थी लूट

आजाद चौक के रहने वाले रणधीर मिश्र ने डीआइजी/एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि पिता प्रमोद शहर के एक कारोबारी के यहां 12 साल से नौकरी करते थे। नौ जनवरी को वे आसपास के जिलों के दुकानदारों से वसूली में मिले 32 लाख रुपये लेकर बस से पहुंचे थे। रुस्तमपुर में बस से उतरने के बाद झोला में रखे रुपये लेकर पैदल घर जा रहे थे। रास्ते में बाइक सवार दो बदमाशों ने असलहा दिखाकर रुपये से भरा बैग छीन लिया। उनके पिता ने घटना की जानकारी सबसे पहले कारोबारी को दी तो कारोबारी ने पुलिस को सूचना न देने से मना कर दिया। वह खुद मौके पर आए और मेरे पिता को अपने साथ थाने ले गए। लूट की शिकायत करने पर उल्टे पुलिसवालों ने चोरी का आरोप लगाकर पिता को पीटा। थाने में दबाव बनाकर चौरीचौरा में स्थिति जमीन कारोबारी को रजिस्ट्री करा दी गई। डीआइजी/एसएसपी जोगेंद्र कुमार ने बताया कि मुनीम के मामले में लापरवाही बरतने व चोरी की घटना का पर्दाफाश न होने पर थानेदार को हटाया गया है।

सुधीर सिंह को गीडा, राजाराम को मिला सिकरीगंज का प्रभार

डीआइजी/एसएसपी ने निरीक्षक सुधीर सिंह को पुलिस लाइन से गीडा का नया थानेदार बनाया गया है वहीं गीडा थानेदार रहे सुनील राय को अपना वाचक बनाया है। सिकरीगंज थानेदार रहे उपेन्द्र कुमार मिश्र को बेलीपार थाने की जिम्मेदारी दी गई है। बेलीपार थानेदार रहे राजेश कुमार को क्राइम ब्रांच भेजा गया है। वहीं क्राइम ब्रांच में तैनात निरीक्षक भैया छविनाथ सिंह को बांसगांव का थानेदार बनाया गया है जबकि बांसगांव थानेदार रहे जगत नारायण सिंह को रामगढ़ताल थाने की जिम्मेदारी दी गई है। पुलिस लाइंस से देवेन्द्र कुमार सिंह को हरपुरबुदहट थानेदार बनाया गया है। एसएसपी ने अपने पीआरओ राजाराम द्विवेदी को सिकरीगंज थानेदार की जिम्मेदारी सौंपी है। हरपुर बुदहट थानेदार रहे राम प्रवेश सिंह को थाना कैंट भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी