क्षतिग्रस्त सड़क व जल निकासी की समस्या से जूझ रहा शिव नगर तुरकहिया वार्ड

बस्ती शहर के शिवनगर तुरकहिया वार्ड नंबर सात में दुश्वारियों की भरमार है। मूलभूत सुविधाओं से अभाव वाले इस वार्ड में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। जाम नालियां बजबजा रही है। क्षतिग्रस्त नाली के चलते गंदा पानी सड़क पर बह रहा है।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 09:50 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 09:50 AM (IST)
क्षतिग्रस्त सड़क व जल निकासी की समस्या से जूझ रहा शिव नगर तुरकहिया वार्ड
शिवनगर तुर्कहिया वार्ड में शकुंतला के मकान के निकट धंसी इंटरलाङ्क्षकग सड़क। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। बस्ती शहर के शिवनगर तुरकहिया वार्ड नंबर सात में दुश्वारियों की भरमार है। मूलभूत सुविधाओं से अभाव वाले इस वार्ड में जगह-जगह गंदगी फैली हुई है। जाम नालियां बजबजा रही है। क्षतिग्रस्त नाली के चलते गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। इस वार्ड में प्रमुख समस्या जल निकासी व क्षतिग्रस्त सड़कों की है। जल निकासी न होने से लोगों के घरों के सामने गंदा पानी जमा रहता है। जिससे उठती दुर्गंध से आस पास के रहने वाले लोगों को संक्रमण का भय बना रहता है।

सफाई न होने से ओवरफ्लो हो रहीं नालियां

सफाई न होने से नालियां ओवरफ्लो हो गई है। जिससे घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर रही बह रहा है। लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नही वार्ड से डस्टबिन तक गायब है। लोग सड़कों पर कूड़ा फेंक रहे है। वार्ड के कंजर मोहल्ले में विद्युत पोल पर स्ट्रीट लाइटें तक नहीं लगी है। यहां आबादी के बीच गंदा पानी एकत्र हो रहा है। वार्ड में अधिकतर गलियों की सड़कें खराब हैं। शकुंतला देवी के घर से राजनरायन के घर तक इंटरलाकिंग सड़क क्षतिग्रस्त है। जिम्मेदार भी इसकी सुधि नहीं ले रहे है।

बोले नागरिक

विनोद भारद्धार ने बताया कि नियमित सफाई न होने से वार्ड में गंदगी फैली रहती है। जिससे काफी परेशानी होती है। अजीज ने कहा कि बेगम खैर गर्ल्स इंटर कालेज के पास मार्केट वाली सड़क पर गंदगी फैली हुई है। मनीष श्रीवास्तव ने बताया कि सफाई न होने से उनके घर के पास नाली जाम हो गई है। जिससे पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। सफाईकर्मी यदा कदा ही आते हैं। सड़कों का भी बुराहाल है।

सडकों की मरम्‍मत के लिए भेजा प्रस्‍ताव

वार्ड के सभासद विशाल शुक्‍ला ने बताया कि क्षतिग्रस्त सड़कों व नाली की मरम्मत कराए जाने के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा गया है। धन मिलते ही मरम्मत कार्य शुरु करा दिया जाएगा। अन्‍य समस्‍याएं भी दूर कराई जा रही हैं।

नालियों की कराई जाएगी मरम्‍मत

नगर पालिका के ईओ अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि कार्ययोजना बनाकर भेजा गया है। बजट मिलते ही क्षतिग्रस्त सड़कों व टूटी नालियों की मरम्मत करा दी जाएगी। जहां तक बात रही सफाई की तो उपलब्ध संसाधन के अनुसार वार्ड में नियमित सफाई कराई जाती है।

chat bot
आपका साथी