नहीं दिखी यातायात नियमों के प्रति गंभीरता, एक ही दिन में 682 का चालान Gorakhpur News

बिना हेलमेट के 318 चारपहिया वाहन में सीट बेल्ट न पहनने पर 32 मोबाइल से बात करने पर चार नो पार्किंग 229 चार पहिया वाहन पर काली फिल्म लगाने पर तीन व बिना नंबर लगाए आठ तथा तीन सवारी बैठाए नौ वाहनों का चालान किया गया है।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 13 Nov 2020 01:49 PM (IST) Updated:Fri, 13 Nov 2020 01:49 PM (IST)
नहीं दिखी यातायात नियमों के प्रति गंभीरता, एक ही दिन में 682 का चालान Gorakhpur News
यातायात पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई का प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

 गोरखपुर, जेएनएन। पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के बावजूद यातायात नियमों को लेकर लोग गंभीर नजर नहीं आ रहे हैं। इसी का परिणाम है कि एक ही दिन में शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग के दौरान 682 वाहनों का चालान किया। इससे साफ पता चलता है कि लोग यातायात नियमों के प्रति बिलकुल गंभीर नहीं है।

इन कारणों से हुआ चालान

ट्रैफिक पुलिस ने बिना हेलमेट के 318, चारपहिया वाहन में सीट बेल्ट न पहनने पर 32, मोबाइल से बात करने पर चार, नो पार्किंग 229, चार पहिया वाहन पर काली फिल्म लगाने पर तीन व बिना नंबर लगाए आठ तथा तीन सवारी बैठाए नौ दोपहिया वाहनों का चालान किया है। इनमें 74 वाहनों से पुलिस ने 1.17 लाख रुपये शमन शुल्क वसूला है। 32 वाहन गलत स्थानों पर खड़े मिले। पुलिस ने उन्हें क्रेन से उठा लिया है।

यहां चला अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान

पुलिस अधीक्षक यातायात आशुतोष शुक्ल, निरीक्षक यातायात एए अंसारी ने गोलघर से कचहरी चौराहा, सिटी माल, विजय चौराहा, टाउनहाल रोड पर दुकान के सामने अतिक्रमण हटवाया और चेतावनी दी कि सड़क पर अतिक्रमण दिखने पर कार्रवाई भी होगी।

यातायात नियमों को लेकर किया गया जागरूक

गणेश चौराहा, चेतना तिराहा, बेतियाहाता, विजय चौराहा पर पुलिस अधीक्षक यातायात के नेतृत्व में लोगों को यातायात नियमों/सकेंतों की जानकारी दी गई। वाहनों चालकों को बताया गया कि यातायात नियमों का पालन करने से न केवल व्‍यक्ति निश्चिंत रहता है अपितु वह सुरक्षित भी रहता है। यदि यातायात नियमों का पालन सभी लोग करना शुरू कर दें तो शहर में जाम जैसी समस्‍याएं अपने आप समाप्‍त हो जाएंगी। यातायात नियमों के बारे में जानकारी देते समय कई बड़े और गंभीर उदाहरण दिए गए। वाहन चालाकों से कहा गया कि वाहन चलाते समय यातायात नियमों का पालन करने से उनके बच्‍चे भी उसका अनुशरण करेंगे।

chat bot
आपका साथी