मातहत से रिश्वत मांग रहा वरिष्ठ लिपिक, एंटी करप्‍शन ने किया गिरफ्तार

मातहत से रिश्वत मांग रहे सिंचाई विभाग के वरिष्ठ लिपिक को एंटी करप्शन की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल क्लेम पास करने के लिए वरिष्ठ लिपिक 4700 रुपये मांग रहा था। एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर ने शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

Navneet Prakash TripathiSat, 27 Nov 2021 01:36 PM (IST)
मातहत से रिश्वत मांग रहा वरिष्ठ लिपिक, एंटी करप्‍शन ने किया गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। मातहत से रिश्वत मांग रहे सिंचाई विभाग के वरिष्ठ लिपिक को एंटी करप्शन की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल क्लेम पास करने के लिए वरिष्ठ लिपिक 4700 रुपये मांग रहा था। एंटी करप्शन के इंस्पेक्टर ने शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

मेडिकल बिल पास करने के लिए मांग रहा था रिश्‍वत

बांसगांव के डुमरी बाबू गांव निवासी अखिलेश कुमार राव गोरखनाथ स्थित सिंचाई विभाग के कार्यालय में कनिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत हैं। अखिलेश ने सितंबर माह में पत्नी को एक प्राइवेट हास्पिटल में भर्ती कराया जहां आपरेशन से बच्चा पैदा हुआ था। इलाज में खर्च हुए 47600 रुपये का मेडिकल क्लेम लेने के लिए उन्होंने विभाग में आवेदन किया था।

भुगतान का 10 फीसद मांग रहा था लिपिक

आरोप है कि वरिष्ठ लिपिक विनोद कुमार ने मेडिकल क्लेम पास करने के लिए 10 परसेंट घूस मांगा। रुपये न देने पर उन्होंने क्लेम नहीं पास कराया। अखिलेश कुमार ने वरिष्ठ लिपिक से कई बार गुहार लगाई लेकिन वह 4700 रुपये रिश्वत मिलने पर ही फाइल आगे बढ़ाने के लिए कहता था।

पीडित ने एंटी करप्‍शन में की थी लिखित शिकायत

परेशान होकर अखिलेश ने एंटी करप्शन में शिकायत की और अधिकारियों के कहे अनुसार विनोद कुमार को घूस की रकम देने को तैयार हो गए।शुक्रवार की दोपहर में टीम ने आरोपित बाबू को कार्यालय में घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।इंस्पेक्टर चंद्रेश यादव ने आरोपित वरिष्ठ लिपिक के खिलाफ शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।शाहपुर थानेदार संजय कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार की सुबह आरोपित काे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

खेल के दौरान छात्र को लगी चोट

पाली के परिषदीय विद्यालय कुसुम्हाखुर्द में खेल के दौरान कुसुम्हाखुर्द निवासी विजेन्द्र साहनी के नौ वर्षीय पुत्र प्रिंस गिर गया। इससे उसे गंभीर रूप से चोट आई। उसे इलाज के लिए सीएचसी ठर्रापार ले जाया गया। वहां उसकी हालत गंभीर देख उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.