Today's Major Programs In Gorakhpur: कृत्रिम उपकरणों के लिए आज से होगा दिव्यांगों का चयन, जानिये और क्या होगा खास

कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण योजना के अंतर्गत दिव्यांगजनों के चयन के लिए ब्लाक स्तर पर आज से शिविर लगाया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि 27 जनवरी को गोला में 28 को सहजनवां 29 को बेलघाट चार को बांसगांव एवं चरगांवा में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:15 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:15 AM (IST)
Today's Major Programs In Gorakhpur: कृत्रिम उपकरणों के लिए आज से होगा दिव्यांगों का चयन, जानिये और क्या होगा खास
कृत्रिम उपकरणों के लिए आज से होगा चयन। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जेएनएन : कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण योजना के अंतर्गत दिव्यांगजनों के चयन के लिए ब्लाक स्तर पर आज से शिविर लगाया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि 27 जनवरी को गोला में, 28 को सहजनवां, 29 को बेलघाट, 30 को कौड़ीराम, एक फरवरी को कैंपियरगंज, दो फरवरी को पिपराइच, तीन को सरदारनगर, चार को बांसगांव एवं चरगांवा में शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक आयोजित होगा। शिविर में दिव्यांग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, तहसील, महापौर, विधायक, सभासद या ग्राम प्रधान की ओर से जारी आय प्रमाण पत्र, एक रंगीन फोटो के साथ उपस्थित होना होगा। दिव्यांगजनों को नौ प्रकार के उपकरण उपलब्ध कराए जाएंगे। उपकरणों की आपूर्ति के लिए तीन फर्मों का चयन कर लिया गया है।

आज से शुरू होंगी भाजपा की मंडल बैठकें

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भाजपा की मंडल स्तरीय बैठकें गुरुवार से शुरू हो रही हैं। बैठकों का यह सिलसिला तीन फरवरी तक चलेगा। इन बैठकों को प्रदेश, क्षेत्र और जिले के पदाधिकारी संबोधित करेंगे। जानकारी देते हुए गोरखपुर के क्षेत्रीय डा. धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि  गोरखपुर क्षेत्र के 12 जिलों में कुल 262 मंडल हैं। इन सभी मंडलों में पंचायत चुनाव को लेकर बैठक की कार्ययोजना बनाई गई है। इन बैठकों में मंडल के प्रभारी, मंडल अध्यक्ष, सेक्टर प्रभारी, सेक्टर संयोजक, मंडल स्तर के पदाधिकारी, उस मंडल में निवास करने वाले जिला पंचायत वार्ड के संयोजक, प्रभारी और पंचायत चुनाव के ब्लाक संयोजक शामिल होंगे।

किसान आंदोलन के चलते निरस्त रहेंगी ट्रेनें

पंजाब में चल रहे किसान आंदोलन के चलते ट्रेनों का निरस्तीकरण जारी है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 28 जनवरी को चलने वाली 05211 दरभंगा-अमृतसर तथा 30 जनवरी को चलने वाली 05212 अमृतसर-दरभंगा स्पेशल निरस्त रहेंगी। इसके अलावा शहीद स्पेशल एक्सप्रेस सहित कुछ ट्रेनें मार्ग बदलकर चलाई जाएंगी।

आज इन इलाकों में नहीं रहेगी बिजली

राप्तीनगर के अधिशासी अभियंता मुदित तिवारी ने बताया कि मोगलहा, चरगांवा, रेल विहार फेज दो, डाक्टर कालोनी, मेडिकल कालेज गेट, रेल विहार रोड, सेट्ठी फ्लोर मिल फीडर की आपूर्ति मंगलवार सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक ठप रहेगी।

chat bot
आपका साथी