पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा देख भडके लोग, क्रिकेट में भारत की हार के बाद युवक ने किया था ट्वीट

संतकबीर नगर जिले के बखिरा क्षेत्र में ग्राम हरदी निवासी एक युवक ने टी-20 विश्‍वकप में भारत की हार के बाद ट्वीटर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखकर कर ट्वीट कर दिया। उसके इस पोस्‍ट की जानकारी होने के बाद इलाके के लोग भडक गए।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:58 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:58 PM (IST)
पाकिस्तान जिंदाबाद लिखा देख भडके लोग, क्रिकेट में भारत की हार के बाद युवक ने किया था ट्वीट
पाकिस्तान जिंदाबाद लिखकर युवक ने किया ट्वीट, भडके लोग। प्रतीकात्‍मक फोटो

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। संतकबीर नगर जिले के बखिरा क्षेत्र में ग्राम हरदी निवासी एक युवक ने टी-20 विश्‍वकप में भारत की हार के बाद ट्वीटर पर पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लिखकर कर ट्वीट कर दिया। उसके इस पोस्‍ट की जानकारी होने के बाद इलाके के लोग भडक गए। इसकी जानकारी पुलिस को देकर युवक के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की। पुलिस कार्यालय ने भी इसका संज्ञान लेकर बखिरा पुलिस को कार्रवाई का निर्देश दिया। तेजी दिखाते हुए बखिरा पुलिस ने 25 अक्‍टूबर को दिन में आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे शांतिभंग करने के आरोप में चालान कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने भी लिया ट्वीट का संज्ञान

24 अक्‍टूबर की रात भारत-पाकिस्तान के टी-20 मैच में पाकिस्तान के विजयी होते ही हरदी गांव के इरफान नामक युवक ने ट्विटर पर पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया। पुलिस अधीक्षक कार्यालय ने इंटरनेट मीडिया पर पड़े पाकिस्तान जिंदाबाद की पोस्ट पर तत्काल बखिरा पुलिस को सूचित करते हुए आरोपित के खिलाफ विधिक कार्रवाई का निर्देश दिया।

तहरीर न मिलने की वजह से शांति भंग में किया गया चालान

बखिरा थानाध्यक्ष विजय नारायन ने बताया कि मामले में कोई तहरीर नहीं पड़ी थी, इस कारण प्राथमिक तौर पर आरोपित को शांतिभंग की आशंका में चालान कर दिया गया है। मामले की जांच भी की जा रही है। तहरीर मिलने पर मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग

युवक के देशविरोधी नारे पर क्षेत्रीय निवासी भड़क उठे हैं। हरदी निवासी अनिल मणि त्रिपाठी ने कहा कि इरफान के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। इसी क्रम में राजेश गुप्त, अवध नरेश कसेरा, उमेश सिंह समेत अनेक लोगों ने कार्रवाई की मांग की। सभी ने कहा कि यदि उसे जेल नहीं भेजा गया तो स्थानीय लोग उसे अपने स्तर से दंडित करेंगे, जिसकी जिम्मेदारी पुलिस की होगी।

होगी कडी कार्रवाई

पुलिस क्षेत्राधिकारी अंबरीश भदौरिया ने कहा कि मामला बेहद गंभीर है। पूरे मामले की जांच गहनता से करवाई जा रही है। देश विरोधी कार्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह किसी जाति, धर्म अथवा संप्रदाय का हो।

chat bot
आपका साथी