पुलिस के साये में खुला 'शोहदों और गुंडों के कारण बंद यह विद्यालय'..

सहजनवां क्षेत्र में एक इंटर कालेज को शोहदों के आतंक के चलते बंद करना पड़ा। प्रधानाचार्य ने विद्यालय के गेट पर बाकायदा इसकी नोटिस भी चस्पा की है।

By Edited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:43 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 05:49 PM (IST)
पुलिस के साये में खुला 'शोहदों और गुंडों के कारण बंद यह विद्यालय'..
पुलिस के साये में खुला 'शोहदों और गुंडों के कारण बंद यह विद्यालय'..

गोरखपुर, (जेएनएन)। 'शोहदों एवं गुंडों की वजह से कॉलेज बंद है की नोटिस सोमवार को हटा ली गई, पुलिस के सुरक्षा के आश्‍वासन पर कॉलेज प्रबंधन ने आज स्कूल खोल दिया। एसएसपी के अादेश पर पुलिस ने कॉलेज के आसपास सुरक्षा का समुचित प्रबंध कर दिया। सहजनवां क्षेत्र के तिलौरा स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू इंटर कॉलेज शनिवार को नहीं खुला। गेट के बाहर इस संबंध में एक नोटिस चस्पा की गई थी। दोनों नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया था।
सोमवार को पुलिस की मौजूदगी में कॉलेज खुला। कॉलेज प्रबंधन ने विद्यालय बंद होने की नोटिस हटा लिया है। पुलिस ने विद्यालय प्रबंधन को आश्‍वस्‍त किया है कि छात्राओं की सुरक्षा के पर्याप्‍त इंतजाम किए जाएंगे। कॉलेज खुलने और बंद होने के समय जिस समय छात्राएं कॉलेज से आती जाती हैं वहां पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा ताकि शोहदे छात्राओं के साथ अभ्रदता न कर सकें। पुलिस ने शोहदों को खिलाफ कड़ी करने की बात भी कही है।


यह है मामला
प्रधानाचार्य कैलाश चौबे के अनुसार कॉलेज में 2000 से अधिक छात्र-छात्राएं पढ़ती हैं। हर समय कॉलेज के बाहर जमे रहने वाले शोहदे छात्राओं को आते-जाते छेड़ते हैं और अश्लील फब्तियां कसते हैं। प्रधानाचार्य ने सात सितंबर को इस संबंध में तहरीर दी थी लेकिन, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। इस बीच गुरुवार को शोहदों ने कॉलेज आ रही 11वीं की एक छात्रा को रोक कर सरेआम छेड़खानी की।
प्रधानाचार्य ने आरोपितों को कॉलेज में बुलाकर समझाने का प्रयास किया तो वे मारपीट पर आमादा हो गए। इतना ही नहीं शुक्रवार को छुट्टी के बाद घर जा रहे दो शिक्षकों से उन्होंने दुव्र्यवहार करने के साथ धमकी भी दी। उसी दिन एक लिपिक के साथ मारपीट की गई।
पुलिस की तफ्तीश में सामने आई दूसरी कहानी
उधर, पुलिस की तफ्तीश में दूसरी ही कहानी सामने आई है। एसएसपी शलभ माथुर ने बताया कि छानबीन में दूसरा मामला सामने आया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपितों ने छेड़खानी से इन्कार किया है। उन्होंने बताया कि सात सितंबर को थरुआपार पुलिया के पास कॉलेज के कुछ छात्र आपस में मारपीट कर रहे थे। इसी बीच वे दोनों वहां पहुंच गए। कुछ देर बाद कॉलेज के शिक्षक और लिपिक अमित भी वहीं आ गए। शिक्षक और लिपिक ने उन्हें पीटना शुरू कर दिया। एसएसपी ने बताया कि उनकी तहरीर पर भी मुकदमा दर्ज कर छानबीन की जाएगी।

chat bot
आपका साथी