प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के गोरखपुर आगमन पर आज बंद रहेंगे स्‍कूल-कालेज, ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं

PM Modi to visit Gorakhpur today पीएम नरेन्‍द्र मोदी के गोरखपुर में आयोज‍ित रैली के कारण मंगलवार को अघोष‍ित रूप से स्‍कूल व कॉलेज बंद रहेंगे। स्कूलों में आफलाइन कक्षाएं स्थगित रहेगी। सिर्फ आनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगी।

Pradeep SrivastavaTue, 07 Dec 2021 06:30 AM (IST)
पीएम नरेन्‍द्र मोदी की रैली के कारण मंगलवार को गोरखपुर में स्‍कूल कालेज बंद रहेंगे। - प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। PM Modi to visit Gorakhpur today: प्रधानमंत्री की फर्टिलाइजर परिसर में जनसभा के मद्देनजर मंगलवार को अघोष‍ित रूप से स्‍कूल व कॉलेज बंद रहेंगे। स्कूलों में आफलाइन कक्षाएं स्थगित रहेगी। सिर्फ आनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगी। गोरखपुर स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय शाही ने बताया कि केंद्र बने जिस विद्यालय में बोर्ड की परीक्षा है वहां पूर्व निर्धारित समय के अनुसार परीक्षाएं संचालित की जाएंगी।

नही जारी हुआ आध‍िकार‍िक आदेश

स्‍कूलों के बंद होने की कोई आध‍िकार‍िक आदेश जारी नहीं हुआ है लेक‍िन श‍िक्षक संगठनों ने अध्‍यापकों को मैसेज भेजकर आनलाइन कक्षाएं चलाने की जानकारी दी है। उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलामंत्री श्याम नारायण सिंह ने बताया कि डीआइओएस व प्रधानाचार्यों की वार्ता के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा के कारण मंगलवार को आनलाइन कक्षाएं संचालित कर छात्र-छात्राओं का पठन-पाठन सुनिश्चित कराने का निर्णय लिया गया है। परिषदीय विद्यालयों में भी आनलाइन कक्षाएं ही संचालित होंगी।

दुकानें बंद कर प्रधानमंत्री को सुनने जाएंगे व्यापारी

फर्टिलाइजर परिसर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंगलवार को होने वाली जनसभा में व्यापारी अपनी-अपनी दुकानें बंद कर शामिल हाेंगे। चेंबर आफ कामर्स की सोमवार को हुई बैठक में अध्यक्ष संजय सिंघानिया ने व्यापारियों से अधिक से अधिक संख्या में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री खाद कारखाना और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) का लोकार्पण करने आ रहे हैं। यह हम सभी के लिए गर्व की बात है। जनसभा में पहुंचकर व्यापारी न सिर्फ पूर्वांचल की धरती पर उनका स्वागत करेंगे बल्कि उनके विचारों को सुनकर लाभान्वित भी होंगे।

प्रदर्शनी में दिखेगी खाद कारखाना व एम्स की विकास यात्रा

खाद कारखाना परिसर में आयोजित लोकार्पण समारोह के अंतर्गत लगाई गई प्रदर्शनी में खाद कारखाना एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की विकास यात्रा को प्रदर्शित किया गया है। मंच पर जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसमें खाद कारखाना के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान एवं क्षेत्रीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान केंद्र (आरएमआरसी) के नौ प्रयोगशालाओं के बारे में भी प्रदर्शनी में जानकारी उपलब्ध रहेगी।

हिन्दुस्तान उर्वरक रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) द्वारा इस प्रदर्शनी को अंतिम रूप दे दिया गया है। एयरपोर्ट से खाद कारखाना परिसर स्थित हेलीपैड पहुंचने के बाद प्रधानमंत्री इस प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। प्रदर्शनी के अवलोकन के बाद मंच पर जाएंगे। प्रदर्शनी में खाद कारखाना के इतिहास, बंद होने के कारण, उसके बाद स्थापना के लिए किए गए प्रयास, स्थापना की घोषणा, शिलान्यास से लेकर निर्माण पूरा होने तक का विवरण प्रदर्शित किया गया है। भारत सरकार के सचिव उर्वरक आरके चतुर्वेदी प्रदर्शनी में रखे खाद कारखाना के माडल के जरिए प्रधानमंत्री को खाद कारखाना की खूबियाें से अवगत कराएंगे। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव एम्स के शिलान्यास से लेकर स्थापना तक की यात्रा के बारे में बताएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.