फायर टेंडर से बिस्कोहर नगर में हुआ सैनिटाइजेशन

कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य की कड़ी में नगर पंचायत की ओर से बिस्कोहर क्षेत्र में फायर टेंडर से सैनिटाइजेशन किया गया। प्रमुख मार्गों के अलावा गली व मुहल्लों की साफ-सफाई की गई। जहां फायर की गाड़ी नहीं जा सकी वहां छोड़ी मशीन से दवा का छिड़काव कराया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 06:10 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 06:10 AM (IST)
फायर टेंडर से बिस्कोहर नगर में हुआ सैनिटाइजेशन
फायर टेंडर से बिस्कोहर नगर में हुआ सैनिटाइजेशन

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव के उद्देश्य की कड़ी में नगर पंचायत की ओर से बिस्कोहर क्षेत्र में फायर टेंडर से सैनिटाइजेशन किया गया। प्रमुख मार्गों के अलावा गली व मुहल्लों की साफ-सफाई की गई। जहां फायर की गाड़ी नहीं जा सकी, वहां छोड़ी मशीन से दवा का छिड़काव कराया गया। इस दौरान सार्वजनिक स्थलों से कूड़ा-करकट को भी साफ किया गया।

फायर बिग्रेड के वाहन के साथ जवान व सफाई कर्मचारी नगर स्थित मुख्य बाजार में पहुंचे और सैनिटाइजेशन करना शुरू किया। मुख्य तिराहा, बस स्टाप, बैंक, पुलिस चौकी आदि स्थानों को सैनिटाइज्ड किया गया। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों के साथ नगर कर्मी इस अभियान में लगे रहे। बाजार के साथ, मुख्य मार्गों, मकानों व दुकानों के बाहरी भाग के साथ ही सरकारी कार्यालयों को अंदर से भी सैनिटाइजेशन किया गया। गलियों व मुहल्लों में कर्मचारियों ने पिट्ठू मशीन के जरिये दवा का छिड़काव करते रहे।

वरिष्ठ लिपिक हसन ताकीब ने सभी नागरिकों को स्वच्छता का संदेश देते हुए कोविड के प्रति सतर्क रहने की अपील की। कहा कि सरकार ने सुबह सात से सायं सात बजे तक छूट तो दे दी है, मगर इस बीच किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। सभी लोग मास्क लगाएं रहें और शारीरिक दूरी का पालन करते रहें। अनूप पाण्डेय, आस्था जायसवाल, मोनू गुप्ता, पिकू मोदनवाल, अरुण तिवारी, अवधराम मौर्य, सुनील कसौधन, किशोर आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

मजबूत मानसिक स्थिति से मिली जीत

सिद्धार्थनगर : कोरोना संक्रमण ने पूरे विश्व को झकझोर कर रख दिया है। इस संक्रमण पर काबू पाया जा सकता है। 20 अप्रैल को सदर तहसील के जोगिया उदयपुर निवासी शिवशंकर मणि त्रिपाठी की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई। लखनऊ के एक कालेज में बी फार्मा के इस छात्र को सांस फूलने की समस्या आने लगी। मुंह का स्वाद व गंध गायब हो गया। लेकिन इस युवा छात्र ने हार नहीं मानी। होम आइसोलेशन मे रहते हुए अपने धैर्य को बनाए रखा। कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किया। स्वजन का स्नेह मनोबल को बढ़ाता रहा। नियमित मेडिसिन किट के साथ गरम पानी का भाप, काढ़ा व गिलोय आदि का समुचित उपयोग करता रहा। इससे कोरोना सं जंग लड़ने में सहायता मिली। मेरा अनुभव है कि कोरोना से बचाव के लिए घर पर सुरक्षित रहे, बेवजह बाहर नहीं निकले। नियमित मास्क लगाए और सैनिटाइजर का प्रयोग करें।

chat bot
आपका साथी