गीडा के नए भवन में अगले माह स्थानांतरित होगा आरटीओ कार्यालय Gorakhpur News

परिवहन विभाग के अधिकारी सिविल लाइंस स्थित कार्यालय को गीडा के नए भवन में स्थानांतरित करने तथा ड्राइविंग लाइसेंस सिस्टम को चरगांवा में नव निर्मित ड्राइवर प्रशिक्षण केंद्र (डीटीआइ) में शिफ्ट करने में लगे हुए हैं। इधर सर्वर फेल हो गया है।

By Satish Chand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 11:25 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 11:25 AM (IST)
गीडा के नए भवन में अगले माह स्थानांतरित होगा आरटीओ कार्यालय Gorakhpur News
आरटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वालों की भीड़, जागरण।

गोरखपुर, जेएनएन। एक तरफ परिवहन विभाग के अधिकारी सिविल लाइंस स्थित कार्यालय को गीडा के नए भवन में स्थानांतरित करने तथा ड्राइविंग लाइसेंस सिस्टम को चरगांवा में नव निर्मित ड्राइवर प्रशिक्षण केंद्र (डीटीआइ) में शिफ्ट करने में लगे हुए हैं। वहीं दूसरी तरफ विभाग का सर्वर फेल हो गया है। ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने वाले अभ्यर्थियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। बुधवार को भी परिवहन विभाग का सर्वर डाउन रहा। दूर-दराज गांवों से पहुंचे लर्निंग और परमानेंट लाइसेंस बनवाने वाले अभ्यर्थी देर शाम तक लाइन में लगे रहे। भीड़ के चलते कोविड-19 प्रोटोकाल तार-तार हो रहा है। संक्रमण फैलने की आशंका बढ़ती जा रही है। इसके बाद भी कहीं कोई नोटिस नहीं ले रहा। बायोमेट्रिक व फोटो के लिए अभ्यर्थियों को तेज धूप और बारिश में घंटो लाइन लगानी पड़ रही है। सुबह लाइन में लगे अभ्यर्थियों का नंबर दोपहर में आ रहा है। दोपहर में लाइन में खड़े अभ्यर्थी शाम को बायोमीट्रिक करा रहे हैं।

शुक्रवार से सभी कार्य समय से

सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) श्याम लाल ने बताया कि बीएसएनएल के अधिकारियों से सर्वर डाउन होने की शिकायत की गई थी। लेकिन सर्वर ठीक नहीं हो पा रहा है। गुरुवार को विकल्प के रूप में निजी कंपनी का सर्वर लगवाने की व्‍यवस्‍था की जा रही है। शुक्रवार से लाइसेंस सहित अन्य विभागीय कार्य भी समय से होने लगेंगे। सर्वर डाउन होने से अभ्यर्थियों को ही नहीं विभाग के कर्मचारियों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है। लाइसेंस के अलावा दूसरे कार्य भी प्रभावित हो रहे हैं।

लाइसेंस सिस्‍टम जून के अंत तक होगा शिफ्ट

दरअसल, परिवहन विभाग के अधिकारी सिविल लाइंस स्थित कार्यालय को गीडा के नए भवन में स्थानांतरित करने में लगे हुए हैं। जानकारों का कहना है कि लाइसेंस सिस्टम जून के अंत तक तथा आरटीओ दफ्तर जुलाई के पहले सप्ताह में शिफ्ट हो जाएगा। यहां जान लें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते 23 अप्रैल से ड्राइविंग लाइसेंस से संबंधित सभी कार्य रोक दिए गए थे। अब लाइसेंस के सभी कार्य शुरू कर दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी