बार्डर पर 13 लाख की नकली भारतीय करेंसी बरामद, दो गिरफ्तार

नोट दूना करने का लालच देकर आम जनता को ठगने के आरोप में दो जालसाजों को महराजगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 13 लाख रुपये नकली भारतीय मुद्रा बरामद हुआ है।

By Pradeep SrivastavaEdited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 02:18 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 09:41 AM (IST)
बार्डर पर 13 लाख की नकली भारतीय करेंसी बरामद, दो गिरफ्तार
बार्डर पर 13 लाख की नकली भारतीय करेंसी बरामद, दो गिरफ्तार

गोरखपुर, जेएनएन। नोट दूना करने का लालच देकर आम जनता को ठगने के आरोप में दो जालसाजों को महराजगंज की ठूठीबारी पुलिस ने ग्राम नौनिया के पास गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 13 लाख रुपये नकली भारतीय मुद्रा, दो मोबाइल, दो चाकू व बाइक बरामद कर लिया।

अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष कुमार शुक्ल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित शैलेश यादव व कमरूद्दीन ग्राम चटिया थाना ठूठीबारी के निवासी हैं। दोनों के पास से बरामद बाइक को सीज कर दिया गया है। बरामद नकली करेंसी पर चिल्ड्रेन बैंक आफ इंडिया लिखा हुआ है। दोनों आरोपितों के विरुद्ध ठूठीबारी थाने में धोखाधड़ी व आम्र्स एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। ठूठीबारी पुलिस ने दोनों आरोपितों को कोर्ट में पेश किया और कोर्ट ने दोनों को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया।

लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए दो जिलों की पुलिस से मांगी मदद

फरेंदा थाना अंतर्गत सिधवारी गैस एजेंसी के मालिक से 1.94 लाख की लूट में शामिल एक लुटेरे की शिनाख्त हो गई है। इसका स्क्रेच बनवा कर गोरखपुर व संत कबीर नगर जिले की पुलिस को भेजा गया और दोनों जिलों की पुलिस से क्राइम ब्रांच ने मदद मांगी है जबकि सीओ फरेंदा के नेतृत्व में निकली पुलिस टीम ने लुटेरों के तीन ठिकानों पर छापा मारा और दो क्षेत्रीय बदमाशों को उठा लिया। पूछताछ में दोनों बदमाशों से महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पुलिस सूत्रों के अनुसार पूछताछ में पता चला कि घटना में शामिल एक बदमाश फरेंदा सर्किल का जबकि दूसरा गोरखपुर का निवासी है। उसके गोरखपुर महानगर के शाहपुर व संत कबीर नगर के खलीलाबाद में ठिकाना है। इस लूटकांड की रेकी फरेंदा के बदमाश ने की है। एजेंसी मालिक को कट्टा दिखा कर रुपये लूटने वाला बदमाश बाहरी है जबकि हेलमेट लगाने वाला बदमाश फरेंदा का है। फरेंदा थाने के प्रभारी निरीक्षक आशुतोष सिंह ने शाम को एजेंसी मालिक सिंह जायसवाल से मिले और चार बदमाशों की फोटो दिखाई। कर्मचारियों ने भी फोटो देखी और एक बदमाश को पहचान लिया। सीओ फरेंदा ओम प्रकाश मिश्र ने बताया कि लूटकांड में शामिल बदमाशों के बारे में अहम सुराग हाथ लगे हैं। सप्ताह भीतर सभी की गिरफ्तारी हो जाएगी और रुपये भी बरामद हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी