अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बास्केटबाल प्रतियोगिता में आरपीएसएफ ने उत्तर मध्य रेलवे को रौंदा

सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में चल रही 29वीं अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बास्केटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन 24 नवंबर को रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) रजही की टीम ने एक तरफा मुकाबले में उत्तर मध्य रेलवे को रौंद दिया।

By Navneet Prakash TripathiEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 01:53 PM (IST)
अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बास्केटबाल प्रतियोगिता में आरपीएसएफ ने उत्तर मध्य रेलवे को रौंदा
आरपीएसएफ ने उत्तर मध्य रेलवे को रौंदा। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता। सैयद मोदी रेलवे स्टेडियम में चल रही 29वीं अखिल भारतीय रेलवे सुरक्षा बास्केटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन 24 नवंबर को रेलवे सुरक्षा विशेष बल (आरपीएसएफ) रजही की टीम ने एकतरफा मुकाबले में उत्तर मध्य रेलवे को रौंद दिया। आरपीएसएफ ने प्रीतम के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 40 अंक बनाए, वहीं उत्तर मध्य रेलवे की टीम किसी तरह आठ अंक ही हासिल कर सकी।

पूर्वोत्‍तर रेलवे ने दक्षिण रेलवे को हराया

एक अन्य मुकाबले में पूर्वोत्तर रेलवे ने दक्षिण रेलवे को 28 अंक से हरा दिया। मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे की टीम ने दीपक कश्यप के 35 अंक के सहयोग से 69 अंक हासिल किया। जबकि, दक्षिण रेलवे की टीम 41 अंक ही जुटा पाई। दक्षिण रेलवे के प्रदीप ने 15 अंक बनाए। इसी प्रकार मध्य रेलवे ने पश्चिम मध्य रेलवे को 19 अंकों से पराजित किया। मध्य रेलवे के खिलाडिय़ों ने शानदार बास्केट का प्रदर्शन करते हुए 60 अंक बनाये, जिसमें शैलेन्द्र ने 26 अंकों का योगदान दिया। पश्चिम रेलवे की टीम 41 अंक ही बना सकी।

पश्चिम रेलवे ने मध्‍य रेलवे को हराया

इसके पूर्व खेले गए अन्य मुकाबलों में पश्चिम रेलवे ने अपने तेजतर्रार खिलाड़ी रमेश कुमार के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत मध्य रेलवे को हरा दिया। पश्चिम रेलवे के कुल 60 में से सिर्फ रमेश ने ही 23 अंक जुटाए। खेले गए तीसरे मैच में उत्तर रेलवे ने दक्षिण मध्य रेलवे को 16 अंक से पराजित कर दिया। उत्तर रेलवे के राजेश ने 49 में से 17 अंक जुटाये। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 26 नवंबर तक खेली जाने वाली इस प्रतियोगिता में मेजबान पूर्वोत्तर रेलवे के अलावा मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे, उत्तर रेलवे, उत्तर मध्य रेलवे, दक्षिण रेलवे, दक्षिण मध्य रेलवे, पश्चिम मध्य रेलवे और रेलवे सुरक्षा विशेष बल सहित कुल नौ टीमें भाग ले रही हैं।

भारतीय रेलवे टीम का किया जाएगा चयन

प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों में से भारतीय रेलवे टीम का चयन किया जायेगा, जो आल इंडिया पुलिस गेम्स में शामिल होगी। समापन अवसर पर महाप्रबंधक विनय कुमार त्रिपाठी प्रतिभागियों को पुरस्कृत करेंगे।

chat bot
आपका साथी