घर में घुसकर उठा ले गए महिला को, तीन लोगों को जमकर पीटा

बस्‍ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बैरवा गांव में घर में घुसकर तीन लोगों की पिटाई के बाद एक महिला के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

By Rahul SrivastavaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 06:45 AM (IST)
घर में घुसकर उठा ले गए महिला को, तीन लोगों को जमकर पीटा
गौर थाना के बैरवा गांव में मारपीट व अपहरण की जानकारी मिलने पर एकत्र ग्रामीण। जागरण

गोरखपुर, जागरण संवाददाता : बस्‍ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बैरवा गांव में घर में घुसकर तीन लोगों की पिटाई के बाद एक महिला के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस आरोपितों के विरुद्ध अपहरण सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अपहृत महिला की सुरक्षित बरामदगी के साथ आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दे रही है।

आते ही हमला करने लगे स्‍कार्पियो सवार बदमाश

गांव निवासी राजेंद्र सिंह उर्फ पुजारी गांव के बाहर गौर वाल्टरगंज मार्ग पर मकान बनाकर रहते हैं। साथ में उनकी छोटे भाई की पत्नी सुनीता देवी पत्नी स्व.लालता सिंह व भतीजी नंदिनी रहतीं हैं। स्कार्पियो सवार कुछ लोग उनके घर पर पहुंचे। हमलावर तीनों लोगों पर टूट पड़े। नंदिनी ने किसी तरह से हमलावरों को खुद को बचाया और खेत की तरफ भाग गईं। इसके बाद उन लोगों ने गंभीर रूप से घायल सुनीता को जबरन गाड़ी में बैठा लिया और फरार हो गए। राजेंद्र ने तत्काल डायल 112 पर घटना की सूचना दी। अपहरण की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पूरी जानकारी जुटाई। राजेंद्र ने तहरीर देकर बलरामपुर जिला निवासी अपने बहनोई झिनके सिंह और बैरवा निवासी एक पड़ोसी पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने झिनके सिंह व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

महिला की सकुशल बरामदगी में जुटी पुलिस

बैरवा गांव निवासी सुनीता की सकुशल बरामदगी पुलिस के लिए चुनौती है। इसके लिए पुलिस टीम बलरामपुर भेजी गई है। स्थानीय स्तर पर भी कई लोगों को चिन्हित किया गया। प्राथमिक जांच में पुलिस इस बात पर भी फोकस कर रही है कि बिना लोकल सहयोग के इस प्रकार की घटना को अंजाम नहीं दिया जा सकता है। पूछताछ के लिए कुछ लोगों को बुलाया गया है।

जमीन व पैसों को लेकर चल रहा विवाद

स्थानीय लोगों की माने तो राजेंद्र का अपने पड़ोसी व कुछ रिश्तेदारों से पुश्‍तैनी जमीन और पैसों को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। इसको लेकर राजेंद्र ने पूर्व में स्थानीय पुलिस के अलावा उच्चाधिकारियों को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की थी।

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए टीम भेजी गई है बलरामपुर

हर्रैया के सीओ शेषमणि उपाध्याय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर अपहृत महिला की सकुशल बरामदगी व आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बलरामपुर भेजी गई है। बलरामपुर पुलिस से लगातर संपर्क बना हुआ है। कई अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है।

chat bot
आपका साथी