मोबाइल और चेन खींचने की कोशिश में ट्रक से टकराए लुटेरे, जानें-फिर क्‍या हुआ Gorakhpur News

मीना देवी सामान खरीदने शहर आई थीं। आटो बुक कर घर लौट रहीं थीं। सुबा बाजार के कलावती चौराहे पर रुककर सामान लेने लगीं। इसी बीच बाइक सवार दो युवक तेजी से आए। झपट्टा मारकर उनके हाथ से मोबाइल एवं गले से सोने की चेन छीनने की कोशिश की।

By Satish chand shuklaEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 05:51 PM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 05:51 PM (IST)
मोबाइल और चेन खींचने की कोशिश में ट्रक से टकराए लुटेरे, जानें-फिर क्‍या हुआ Gorakhpur News
मोबाइल और चेन चोरी के संबंध में प्रतीकात्‍मक फाइल फोटो।

गोरखपुर, जेएनएन। खोराबार थाना क्षेत्र के जंगल सिकरी की निर्वतमान प्रधान मीना देवी का मोबाइल और चेन खींचने की कोशिश में बाइक सवार लुटेरे ट्रक से टकरा गए। गोरखनाथ क्षेत्र के रहने वाले बदमाशों को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। कैंट और खोराबार पुलिस घटना एक-दूसरे के क्षेत्र का बता रही है।

मीना देवी सामान खरीदने शहर आई थीं। आटो बुक कर घर लौट रहीं थीं। सुबा बाजार के कलावती चौराहे पर रुककर सामान लेने लगीं। इसी बीच बाइक सवार दो युवक काफी तेजी से आए। झपट्टा मारकर उनके हाथ से मोबाइल एवं गले से सोने की चेन छीनने की कोशिश की। मीना देवी ने शोर मचाया तो दोनों बाइक सवार भागने लगे। हड़बड़ी में सड़क किनारे खड़े ट्रक से उनकी बाइक टकरा गई, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

गोरखनाथ क्षेत्र के रहने वाले हैं बदमाश 

घटना की जानकारी मिलते पर पहुंचे इंजीनियरिंग कालेज चौकी इंचार्ज महेंद्र मिश्र लुटेरों को अस्पताल ले गए। घायलों की पहचान गोरखनाथ क्षेत्र के रहने वाले आयूब अंसारी और अजहर के रूप में हुई। निवर्तमान प्रधान मीना देवी को पुलिस ने घटना खोराबार क्षेत्र का बताकर खोराबार थाने पर भेज दिया। इंस्पेक्टर खोराबार नासिर हुसैन ने बताया कि घटना कैंट इलाके में हुई है। देर तक पुलिस क्षेत्र विवाद में उलझी रही। सीओ कैंट सुमित शुक्ला ने बताया कि आरोपितों को अभिरक्षा में ले लिया गया है। घटना कैंट क्षेत्र में हुई है।

शाहपुर में लूटा था छात्रा का मोबाइल

पकड़े गए बदमाशों ने चार दिन पहले शाहपुर के संगम चौराहा पर कोचिंग से लौट रही छात्रा का मोबाइल लूटा था। घटनास्थल के पास लगे सीसी कैमरे में उनकी करतूत कैद हो गई थी। फुटेज के आधार पर पुलिस ने उनकी पहचान की। पूछताछ में कई और वारदात के पर्दाफाश होने की बात कही जा रही है। 

जालसाजी का आरोपित गिरफ्तार

बड़हलगंज थाना क्षेत्र के खखईइचखोर गांव निवासी वकील साहनी को झंगहा पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। झंगहा थाना क्षेत्र के राघोपट्टी पडऱी गांव निवासी उमेश विश्वकर्मा, पप्पू यादव व राम मनोहर गुप्ता से विदेश भेजने के नाम पर वकील साहनी ने 6.65 लाख रुपये ले लिए थे, लेकिन भेजा नहीं। वर्ष 2016 में झंगहा पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर उमेश के पिता सदानंद विश्वकर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर वकील साहनी के विरुद्ध जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया। पुलिस उसकी तलाश में थी।

chat bot
आपका साथी