गोरखपुर में पांच दिन में ही टूटने लगी एक करोड़ की सड़क Gorakhpur News

राप्तीनगर वार्ड के पार्षद व नगर निगम के पूर्व उपसभापति बृजेश सिंह छोटू ने कहा कि सड़क के निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया गया है। यही वजह है कि सड़क बनते ही टूटने लगी। कहा कि सड़क की तकनीकी जांच कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 04:34 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 08:00 PM (IST)
गोरखपुर में पांच दिन में ही टूटने लगी एक करोड़ की सड़क Gorakhpur News
पांच दिन पहले तैयार सड़क का दृश्‍य।

गोरखपुर, जेएनएन। वार्ड नंबर सात राप्तीनगर में पांच दिन पहले हाट मिक्स प्लांट से बनाई गई सड़क टूटने लगी है। सड़क की गिट्टियां निकलकर बिखरती जा रही हैं। एक करोड़ आठ लाख 53 हजार रुपये की लागत से ये निर्माण हो रहा है। वार्ड के लोग आश्‍चर्य में हैं कि यदि यही स्थि‍ति रही तो आगे क्‍या होगा। मुख्‍यमंत्री के शहर में इस तरह की अंधेरगर्दी करना अपराध तो है ही, निर्माण कराने वाली एजेंसी के पास काफी दुस्‍साहस है। अन्‍यथा इस तरह की गड़बडी नहीं होती।

एसएस होटल से अंकुर अतिथि भवन, वन विभाग से पत्रकारपुरम और शाहपुर थाना से गंगानगर तक हाट मिक्स प्लांट से सड़क का सुधार कार्य हो रहा है। पिछले महीने सड़क के गड्ढों को भरा गया था। मोहल्ले के नागरिकों ने बताया कि 22 नवंबर को सड़क निर्माण हुआ। कई साल बाद सड़क बनने से बहुत खुशी हुई, लेकिन अब सड़क टूटने लगी है। नागरिकों का आरोप है कि सड़क बनने के अगले दिन से ही टूटने लगी थी। यही वजह है कि सड़क की पैचिंग कराई जा रही है। असली बात तो ग्रामीण अभियंत्रण विभाग का है। बताते हैं कि विभाग के कारण इस तरह सड़क की स्थिति हुई है। इससे सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभागी के अधिकारी और कर्मचारी किस तरह के कार्य करते होंगे।

तकनीकी जांच बहुत जरूरी

राप्तीनगर वार्ड के पार्षद व नगर निगम के पूर्व उपसभापति बृजेश सिंह छोटू ने कहा कि सड़क के निर्माण में मानकों का पालन नहीं किया गया है। यही वजह है कि सड़क बनते ही टूटने लगी। कहा कि सड़क की तकनीकी जांच कराकर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के अधिशासी अभियंता शैलेंद्र सिंह का कहना है कि सड़क टूटने की जानकारी मिलने के बाद जेई को मौके पर भेजा गया है। रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी सड़क का निर्माण पूरा नहीं हुआ है। कमियों को दूर कराया जाएगा।

धर्मशाला वार्ड में सड़क का हुआ नामकरण

धर्मशाला वार्ड में नक्को बाबा मजार के सामने से मोती इंजीनियरिंग तक की सड़क अब प्रभावती देवी मार्ग कहलाएगी। महापौर सीताराम जायसवाल ने सड़क का नामकरण किया। इस दौरान नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह, उप सभापति अजय राय, जितेंद्र सैनी, पार्षद बब्लू प्रसाद गुप्ता, सुरेश चंद, आरिफ सिद्दीकी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी