ये है भालोटिया मार्केट, कागजों के ढेर में दब गई सड़क निर्माण की उम्मीद Gorakhpur News

नगर निगम के चीफ इंजीनियर सुरेश चंद ने कहा है कि भालोटिया मार्केट के मालिक ने दस्तावेज दिए हैं। नगर निगम के अधिवक्ता इसका अध्ययन कर रहे हैं। जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

By Satish ShuklaEdited By: Publish:Thu, 12 Dec 2019 07:00 PM (IST) Updated:Fri, 13 Dec 2019 10:55 AM (IST)
ये है भालोटिया मार्केट, कागजों के ढेर में दब गई सड़क निर्माण की उम्मीद Gorakhpur News
ये है भालोटिया मार्केट, कागजों के ढेर में दब गई सड़क निर्माण की उम्मीद Gorakhpur News

गोरखपुर, जेएनएन। भालोटिया मार्केट के थोक दवा कारोबारियों और यहां आने वाले फुटकर व्यापारियों की परेशानी दूर होती नजर नहीं आ रही है। नगर निगम ने यहां की जर्जर हो चुकी सड़क का निर्माण दस दिसंबर से शुरू कराने का वादा किया था, लेकिन कानूनी दांवपेच के चक्कर में मामला उलझ गया है।

यहां से शुरू हुई मुश्किलें

पूर्वांचल की सबसे बड़ी थोक दवा मंडी की सड़क कई वर्षों से बदहाल है। कारोबारियों-व्यापारियों की मांग और उनकी मुश्किलों को देखते हुए नगर निगम ने जुलाई और अगस्त में बाजार के मालिक और व्यापारियों को नोटिस देकर सड़क बनवाने को कहा था। नगर आयुक्त की नोटिस में कहा गया था कि व्यापारी व मालिक एक महीने में सड़क बनवा लें, अन्यथा नगर निगम सड़क बनवाकर इसका खर्चा उनसे वसूल करेगा।

हाईकोर्ट ने नगर आयुक्‍त को दिया निर्देश

जुलाई व अगस्त में जारी नोटिस की अवधि इधर 23 सितम्बर को पूरी हुई, उधर इसी बीच बाजार के मालिक हाईकोर्ट चले गए। कोर्ट ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि बाजार मालिक का पक्ष भी सुना जाए।

अड़चन दूर करने का तरीका ढूढ रहे हैं वकील

अदालत के आदेश पर बाजार मालिक ने नगर निगम के सामने अपना लंबा-चौड़ा पक्ष रखा है। कई फाइलों के सैकड़ों पन्ने वाले जवाब को समझने और उस पर निर्णय के लिए नगर निगम ने इसे अपने अधिवक्ता को भेज दिया है। निगम के अधिवक्ता अब सड़क निर्माण की कानूनी अड़चन को दूर करने का तरीका ढूंढ़ रहे हैं।

जल्‍द ही होगा निर्णय

इस संबंध में नगर निगम के चीफ इंजीनियर सुरेश चंद ने कहा है कि भालोटिया मार्केट के मालिक ने दस्तावेज दिए हैं। नगर निगम के अधिवक्ता इसका अध्ययन कर रहे हैं। जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी